प्रयागराज में तिरुपति का साइड इफेक्ट : ललिता देवी मंदिर में बाहरी प्रसाद पर रोक, जानें प्रबंधन की अपील...

UPT | ललिता देवी मंदिर में नोटिस लगाता कार्यकर्ता।

Sep 27, 2024 17:51

तिरुपति मन्दिर के प्रसाद में मिलावट के बाद संगम नगरी प्रयागराज के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां ललिता देवी मंदिर में बाहरी प्रसाद के चढ़ावे पर रोक लगा दी गई है। मंदिर में बकायदा पोस्टर चस्पा कर भक्तों से आग्रह किया गया है कि नवरात्रि...

Short Highlights
  • ललिता देवी मंदिर में पोस्टर चस्पा कर भक्तों से फल, फूल चढ़ाने का आग्रह। 
  • मंदिर प्रबंधन ने भक्तों से की अपील, अब दिखने लगा असर।
Prayagraj News : तिरुपति मन्दिर के प्रसाद में मिलावट के बाद संगम नगरी प्रयागराज के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां ललिता देवी मंदिर में बाहरी प्रसाद के चढ़ावे पर रोक लगा दी गई है। मंदिर में बकायदा पोस्टर चस्पा कर भक्तों से आग्रह किया गया है कि नवरात्रि में वे सिर्फ़ मेवा, फल और फूल ही प्रसाद स्वरूप चढ़ाएं, बाहरी दुकान से खरीदे हुए प्रसाद को न चढ़ाया जाए। मन्दिर के पिलर और मुख्य द्वार पर लगाए गए पोस्टर में बाहरी प्रसाद को न चढ़ाने का आग्रह भक्तों से किया गया है। मंदिर के मुख्य पुजारी ने बताया कि शुद्धता को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 

मंदिर प्रबंधन की अपील का असर
मंदिर आने वाले भक्तों से बाहरी प्रसाद न चढ़ाने का आग्रह किया गया है। मंदिर प्रबंधन के फैसले का असर भी दिखाई देने लगा है। यहां आने वाले भक्त मेवा, फल और फूल ही चढ़ाने के लिए आ रहे हैं। मां ललिता देवी मंदिर शक्तिपीठ के तौर पर विख्यात है। नवरात्रि में यहां पर भक्तों का हुजूम उमड़ता है। ऐसे में भक्तों की आस्था को ठेस न पहुंचे, इसका ख्याल भी मंदिर प्रबंधन द्वारा किया जा रहा है। तिरुपति मंदिर में प्रसाद में मिलावट के बाद मां ललिता देवी मंदिर में बाहरी प्रसाद लाने पर रोक लगा दी गई है। 

Also Read