फूलपुर उपचुनाव : कांग्रेस के संविधान सम्मान सम्मेलन में कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट, मंच पर मौजूद नेता हुए नाराज़

UPT | आपस में मारपीट करते कांग्रेस कार्यकर्ता

Sep 29, 2024 17:23

प्रयागराज में कांग्रेस पार्टी की तरफ से फूलपुर उप चुनाव के लिए आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन कार्यक्रम में टिकट के दावेदार नेताओं के समर्थक और कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट हुई।

Prayagraj News : प्रयागराज में कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में फूलपुर उपचुनाव के लिए टिकट के दावेदार नेताओं के समर्थक और कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे, लेकिन टिकट की दावेदारी को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच नारेबाजी और फिर मारपीट शुरू हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के कार्यकर्ता एक-दूसरे पर गाली-गलौज और लात-घूंसे बरसाने लगे।

प्रयागराज कांग्रेस सम्मेलन में हंगामा
कांग्रेस की तरफ से फूलपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, सांसद उज्जवल रमण सिंह, सांसद किशोरी लाल शर्मा सहित अन्य कई वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद थे। 

वरिष्ठ नेताओं के सामने हंगामा
कार्यक्रम की शुरुआत में सब कुछ सामान्य था, लेकिन जैसे ही मंच पर बड़े नेता पहुंचे, कुछ टिकट के दावेदारों के समर्थक अपनी-अपनी दावेदारी को लेकर नारेबाजी करने लगे। गंगापार के जिलाध्यक्ष सुरेश यादव और पार्टी नेता मनीष मिश्रा के समर्थकों के बीच नारेबाजी को लेकर शक्ति प्रदर्शन शुरू हो गया। इसी दौरान कुर्सियों पर बैठने को लेकर विवाद और बढ़ गया और फिर कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए।



कार्यकर्ताओं में गुटबाजी का प्रदर्शन
इस झगड़े में कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर जमकर लात-घूंसे चलाए, जिससे कार्यक्रम में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की और दोनों पक्षों को अलग किया। इस घटना के बाद भी कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को गालियां देते हुए कार्यक्रम के बाद देख लेने की धमकी दी। इस घटना से मंच पर मौजूद कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना बेहद नाराज हो गईं। वह मंच छोड़कर नीचे कार्यकर्ताओं के बीच जाकर बैठ गईं। उनके इस नाराजगी भरे कदम ने पार्टी के अंदर अनुशासनहीनता और गुटबाजी को उजागर कर दिया। 

आराधना मिश्रा मोना हुईं नाराज़
यह घटना कांग्रेस के लिए एक गंभीर स्थिति पैदा कर गई है, खासकर फूलपुर उपचुनाव के समीकरणों में, जहां पार्टी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। अब देखना यह होगा कि पार्टी इस घटना पर क्या कदम उठाती है और कार्यकर्ताओं के बीच की गुटबाजी को कैसे नियंत्रित करती है।

Also Read