पुलिस टीम पर हमला और दुर्व्यवहार का मामला : सात आरोपी गिरफ्तार, जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Sep 28, 2024 00:32

प्रतापगढ़ जिले के थाना पट्टी क्षेत्र के ग्राम कुन्दनपुर में गुरुवार को पुलिस टीम पर हमला और दुर्व्यवहार के आरोप में 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिले के थाना पट्टी क्षेत्र के ग्राम कुन्दनपुर में गुरुवार को पुलिस टीम पर हमला और दुर्व्यवहार के आरोप में 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम एक अभियुक्त राजू सरोज के घर नोटिस तामील कराने पहुंची थी, लेकिन आरोपियों ने उग्र होकर पुलिस के काम में बाधा डाली और लाठी, डंडे, हसिया और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इस मामले में 8 नामजद और 5-6 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई 
घटना के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई गई, जो इस मामले की जांच और गिरफ्तारी के लिए जुटी रही। मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 7 अभियुक्ताओं को कुन्दनपुर मोड़ से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों में अमरवती देवी, रीनू सरोज, मालती देवी, करमाइता देवी, शोभावती देवी, इन्द्रावती देवी और मोनू उर्फ मोनी शामिल हैं, जो सभी ग्राम कुन्दनपुर की निवासी हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने बयान देते हुए कहा कि सरकारी कार्य में बाधा डालना और पुलिस टीम के साथ दुर्व्यवहार करना एक गंभीर अपराध है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे अपराध करने वालों के खिलाफ "जीरो टॉलरेंस" की नीति अपनाई जाएगी और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यह घटना कानून-व्यवस्था के लिए एक गंभीर चुनौती मानी जा रही है, और पुलिस ने साफ कर दिया है कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

Also Read