Varanasi News : वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार, 10 दिनों से लापता हैं अधिवक्ता, पुलिस पर उठे सवाल... 

UPT | वरिष्ठ अधिवक्ता मंगलेश दुबे

Apr 06, 2024 18:03

मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के लखनपुर निवासी अधिवक्ता सुरेंद्र कुमार पटेल पिछले 10 दिनों से लापता है। सुरेंद्र कुमार पटेल घर से कचहरी के लिए निकलें थे पर उनकी गाड़ी और हेलमेट फुलवरिया गेट नंबर 4 से बरामद हुआ है।

Varanasi News : मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के लखनपुर निवासी अधिवक्ता सुरेंद्र कुमार पटेल पिछले 10 दिनों से लापता हैं। सुरेंद्र कुमार पटेल घर से कचहरी के लिए निकले थे, लेकिन उनकी गाड़ी और हेलमेट फुलवरिया गेट नंबर 4 से बरामद हुआ है। परिजनों ने मंडुवाडीह थाने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लेकिन, पुलिस अब तक लापता सुरेंद्र कुमार को ढूंढ नहीं पाई है। इसे लेकर अधिवक्ता पिछले कई दिनों से उन्हें ढूंढने और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। सेंट्रल बार एवं बनारस बार के अध्यक्ष और महामंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर अधिवक्ता सुरेंद्र कुमार पटेल को ढूंढने की मांग की थी। सीएम योगी ने कार्रवाई का भरोसा दिया था, लेकिन अब तक कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई। 

10 दिन बाद भी नहीं मिला क्लू
अधिवक्ता सुरेंद्र कुमार पटेल को इंसाफ दिलाने एवं जल्द से जल्द तलाश करने की मांग को लेकर शनिवार को संयुक्त बार की बैठक में एक प्रस्ताव पास किया गया। जिसमें पुलिस के रवैये से नाराज अधिवक्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि वे पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। पिछले 10 दिनों से अब तक कोई क्लू नहीं मिल सका है। जबकि अधिवक्ता सुरेंद्र कुमार पटेल का सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल हो रहा है।

वकीलों ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी
वरिष्ठ अधिवक्ता मंगलेश दुबे ने बताया कि साथी अधिवक्ता सुरेंद्र कुमार पटेल घर से कचहरी के लिए निकले थे। उनकी गाड़ी और हेलमेट फुलवरिया क्रॉसिंग गेट नंबर चार से बरामद हुआ है। वह पिछले 10 दिनों से गायब हैं। लेकिन पुलिस अब तक उन्हें ढूंढ नहीं पाई है। पुलिस की कार्यशैली, कार्यक्षमता एवं निष्क्रियता पर सवाल उठ रहे हैं। इसी को लेकर आज संयुक्त बार की बैठक हुई है। जिसमें अधिवक्ताओं ने कार्य से विरत रहने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी। मंगलेश दुबे ने कहा कि अगर अधिवक्ता को जल्दी नहीं ढूंढा गया तो अधिवक्ता और बड़ा आंदोलन करने पर बाध्य होंगे। 

Also Read