वाराणसी पहुंचे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री : घाटों और गलियों में घूमे, नौकायन किया... बोले- मांस-मदिरा की दुकानें बंद कर दी जाएं

UPT | बागेश्वर धाम महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

Sep 27, 2024 20:47

बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री काशी दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने काशी के घाटों, गलियों और महाशमशान मणिकर्णिका घाट का दौरा किया। उन्होंने नौकायन का आनंद लिया और चाय की चुस्की भी ली।

Short Highlights
  • वाराणसी पहुंचे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री
  • घाटों और गलियों में घूमे बागेश्वर बाबा
  • तिरुपति के लड्डू पर भी रखा पक्ष
Varanasi News : बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री काशी दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने काशी के घाटों, गलियों और महाशमशान मणिकर्णिका घाट का दौरा किया। उन्होंने नौकायन का आनंद लिया और चाय की चुस्की भी ली। उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ धाम और आदि शक्ति दुर्गा मां कुष्मांडा का दर्शन एवं पूजन किया।

काशी को बताया प्राण
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "काशी हमारा प्राण है, हमारे दादा गुरु जी का समय यहीं पर पूर्ण हुआ था।" उन्होंने आगे कहा कि "काशी बाबा भोलेनाथ की नगरी है, बस यहां एक कमी है; काशी क्षेत्र में मांस और मदिरा की बिकने वाली दुकानों को अगर काशी परिक्षेत्र से दूर कर दिया जाए, तो क्या कहना।"

तिरुपति के लड्डू पर भी बोले
तिरुपति के लड्डू में मिलावट के सवाल पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि "यह देश का सबसे बड़ा दुर्भाग्य है। मठ-मंदिरों के जितने भी आचार्य हैं, उन्हें शुद्धता और पवित्रता का ख्याल रखना चाहिए। हर एक मंदिर और मठ की अपनी एक गौशाला होनी चाहिए।" उन्होंने बताया कि वह भारत के हिंदुओं को जगाने के लिए, विशेष रूप से बिछड़े और पिछड़े लोगों को गांव-गांव जाकर गले लगाने का प्रयास करेंगे।

Also Read