advertisements
advertisements

Ayodhya News : राम मंदिर में तीन दिन नहीं मान्य होंगे वीआईपी पास, ट्रस्ट ने जारी की गाइडलाइन, दर्शन के समय में बदलाव...  

राम मंदिर में तीन दिन नहीं मान्य होंगे वीआईपी पास, ट्रस्ट ने जारी की गाइडलाइन, दर्शन के समय में बदलाव...  
UPT | राममंदिर

Apr 14, 2024 21:17

रामनगरी अयोध्या में प्रभु श्रीराम दरबार में 15 से 18 अप्रैल तक वीआईपी (VIP) दर्शन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। ट्रस्ट ने गाइडलाइन जारी करते हुए बताया है कि....

Apr 14, 2024 21:17

Ayodhya News : रामनगरी अयोध्या में प्रभु श्रीराम दरबार में 15 से 18 अप्रैल तक वीआईपी (VIP) दर्शन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। ट्रस्ट ने गाइडलाइन जारी करते हुए बताया है कि 15 अप्रैल यानी सोमवार से चार दिनों तक वीआईपी दर्शन की कोई व्यवस्था नहीं रहेगी। जो भी वीआईपी पास बनवाये हैं उनके पास भी निरस्त माने जाएंगे।

18 अप्रैल तक मान्य नहीं होंगे पास
चैत्र शुक्ल सप्तमी यानी सोमवार से रामनगरी अयोध्या में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने की संभावना है। इस बार रामनवमी पर होने वाले भीड़ को देखते हुए राममंदिर ट्रस्ट ने वीआईपी दर्शन पर रोक लगा दी है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपील की है कि इन तिथियों पर वीआईपी प्रोटोकाल धारक अयोध्या न आएं। भीड़ में वीआईपी दर्शन कराना संभव नहीं होगा। पहले से बने विशिष्ट और सुगम पास 18 अप्रैल तक मान्य नहीं होंगे। ऐसे में पास धारकों को भी वीआईपी (VIP) सुविधा नहीं दी जाएगी।

 80 अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे
रामनवमी को लेकर राममंदिर को भव्य रूप से सजाया जा रहा है। रामजन्मभूमि पथ पर 80 अतिरिक्त सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगाए जा रहे हैं। पथ पर जर्मन हैंगर लगने की वजह से कुछ कैमरे दूर के ही दृश्यों को कैद कर पा रहे हैं। 

मंदिर को 20 घंटे खोलने की योजना
रामलला के दर्शन अवधि में बदलाव को लेकर मंथन चल रहा है। रविवार को ट्रस्ट और पुलिस अधिकारियों के बीच परिसर में बैठक हुई। बैठक में तय किया गया है कि भीड़ की स्थिति को देखते हुए 16 अप्रैल से मंदिर को 20 घंटे खोलने की योजना है।

Also Read

डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

19 May 2024 11:03 PM

बाराबंकी Barabanki News :  डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तैनात सुरक्षा कर्मियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं। जनपद में कल यानि सोमवार को 1701 मतदान केंद्रों के 2615 बूथ पर मतदान होगा.. और पढ़ें