अयोध्या केस में अखिलेश के बयान पर भड़कीं मायावती : बोलीं- सपा की जब सरकार थी तो कितने डीएनए टेस्ट कराए

बोलीं- सपा की जब सरकार थी तो कितने डीएनए टेस्ट कराए
UPT | मायावती

Aug 03, 2024 18:13

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी के विरुद्ध की जा रही सख्त कार्रवाई उचित है। इस मामले में त्वरित और कठोर कदम उठाने से यह संकेत मिलता है कि सरकार अपराधियों...

Aug 03, 2024 18:13

Ayodhya News : उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी के विरुद्ध की जा रही सख्त कार्रवाई उचित है। इस मामले में त्वरित और कठोर कदम उठाने से यह संकेत मिलता है कि सरकार अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शने के मूड में नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता की मां से मुलाकात के बाद आरोपी सपा नेता की संपत्तियों की जांच के निर्देश दिए हैं। इस मामले पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर दो पोस्ट की एक में लिखा की आरोपी का DNA टेस्ट होना चाहिये और दुसरे में  लिखा की महिला सुरक्षा व उत्पीड़न पर चिंता जाताई। 

सपा की मांग: DNA टेस्ट पर विचार
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर लिखा की यूपी सरकार द्वारा अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी के विरुद्ध की जा रही सख्त कार्रवाई उचित, लेकिन समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा आरोपी के DNA टेस्ट की मांग को समझने के लिए कुछ बातें ध्यान में रखनी चाहिए। सपा को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी सरकार के दौरान कितने ऐसे आरोपियों के खिलाफ DNA टेस्ट हुए हैं।
महिला सुरक्षा की चिंता
उत्तर प्रदेश में अपराध नियंत्रण और कानून-व्यवस्था में विशेषकर महिला सुरक्षा और उत्पीड़न को लेकर बढ़ती चिंताएं बेहद गंभीर हैं। अयोध्या और लखनऊ जैसी घटनाएं अत्यंत दुखद और चिंताजनक हैं। सरकार को जाति-बिरादरी और राजनीति से ऊपर उठकर सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है, ताकि ऐसे मामलों का निवारण हो सके और महिला सुरक्षा सुनिश्चित हो।

सरकार की जिम्मेदारी
सरकार की जिम्मेदारी है कि वह अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करे और महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाए। इसके लिए कानून व्यवस्था को मजबूत करना, पुलिस बल को संवेदनशील बनाना और न्यायिक प्रक्रिया को तेज करना अत्यंत आवश्यक है।

Also Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं ने जनपद में चलाया स्वच्छता अभियान

17 Sep 2024 10:03 PM

अयोध्या Ayodhya News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं ने जनपद में चलाया स्वच्छता अभियान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को स्वच्छता एवं सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है। जन्मदिन पर पार्टी नेताओं द्वारा विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। और पढ़ें