मतदान प्रतिशत बढ़ाने के प्रयास : डिलीवरी वाहन और गैस सिलेंडर पर चिपकाए जा रहे स्टीकर, किया जा रहा जागरूक

डिलीवरी वाहन और गैस सिलेंडर पर चिपकाए जा रहे स्टीकर, किया जा रहा जागरूक
UPT | गैस सिलेंडर वाहन पर स्टीकर चिपकाते डीएम

Apr 16, 2024 18:04

वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन लगातार प्रयास में लगे हुए हैं। इसी क्रम में बाराबंकी जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार भी सास-बहू सम्मेलन, मानव श्रृंखला, चौपाल नुक्कड़ नाटक, रंगोली प्रतियोगिता समेत अनेकों प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरुक कर रहे हैं।

Apr 16, 2024 18:04

Barabanki News : वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन लगातार प्रयास में लगे हुए हैं। इसी क्रम में बाराबंकी जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार भी सास-बहू सम्मेलन, मानव श्रृंखला, चौपाल नुक्कड़ नाटक, रंगोली प्रतियोगिता समेत अनेकों प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरुक कर रहे हैं। साथ ही ज्यादा से ज्यादा मतदान को लेकर लोगों से अपील भी की जा रही है। यही नहीं एलपीजी गैस सिलेंडर डिलीवरी वाहनों पर भी जागरूकता संदेश स्टीकर चिपकाए जा रहे हैं। 

मतदान के लिए किया जा रहा जागरूक
बता दें कि मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने अपने कार्यालय प्रांगण से एलजी डिलीवरी वाहनों पर मतदाता जागरूकता संदेश के स्टीकर चिपकाकर हरी झंडी दिखाते हुए रवाना किया। इस दौरान मतदाता जागरूकता यात्रा में शहर की गैस एजेंसियों के अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्र की गैस एजेंसियो के लोग भी शामिल हुए। बताया गया कि इस जागरूकता रैली के आयोजन का उद्देश्य प्रत्येक घरेलू गैस सिलेंडर पर जागरूकता संदेश अंकित करके महिलाओं को अधिक से अधिक संख्या में मतदान के लिए प्रेरित करना है।

एलपीजी सिलेंडर पर लगाए गए स्टीकर 
जिलापूर्ति अधिकारी डॉ. राकेश तिवारी ने बताया कि जनपद में तीन गैस कंपनियों की 60 एजेंसियां हैं। जिनमें 4,90,489 नियमित उपभोक्ता एवं 3,34,399 उज्जवला के उपभोक्ता पंजीकृत हैं। प्रतिदिन लगभग 12048 घरेलू सिलेंडर की डिलीवरी की जाती है। इस प्रकार मतदाताओं को मतदाता जागरूकता संदेश के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान के लिए जागरुक करना है। सिलेंडर के माध्यम से भी लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। वहीं कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार सिंह, जिलापूर्ति अधिकारी डॉ. राकेश कुमार तिवारी सहित गैस एजेंसी के प्रोपराइटर संचालक आदि मौजूद रहे।

Also Read

मिल्कीपुर उपचुनाव में निश्चित जीत के लिए भाजपा नेताओं ने शुरू किया बैठकों का सिलसिला

7 Jul 2024 08:17 PM

अयोध्या Ayodhya News : मिल्कीपुर उपचुनाव में निश्चित जीत के लिए भाजपा नेताओं ने शुरू किया बैठकों का सिलसिला

मिल्कीपुर विधायक रहे सपा के राष्ट्रीय महासचिव अवधेश प्रसाद के फैजाबाद सांसद बनने से खाली हुई सीट पर उपचुनाव होना है। भाजपाई इस उपचुनाव में निश्चित जीत के लक्ष्य पर कार्य शुरू कर दिए हैं और पढ़ें