Barabanki news : लगातार 3 दिन से हो रही बारिश, बढ़ी ठंड, जानिए किस फसल को ज्यादा नुकसान

लगातार 3 दिन से हो रही बारिश, बढ़ी ठंड, जानिए किस फसल को ज्यादा नुकसान
UPT | बारिश से खेतो में गिरी धान की फसल

Sep 29, 2024 16:20

रामनगर में सबसे अधिक बारिश हुई, जहां 45 मिमी बरसात रिकार्ड की गई। कृषि विभाग के आंकड़ों के अनुसार, जिले में पिछले चौबीस घंटों में औसतन 30.17 मिमी बारिश हुई। बारिश के कारण सड़कों पर कम वाहन नजर आए और खेतों में तैयार धान...

Sep 29, 2024 16:20

Barabanki news : पिछले 3 दिन से लगातार हो रही रिमझिम बारिश ने तापमान में गिरावट ला दी है, जिससे ठंड का एहसास होने लगा है। लेकिन इसी बीच तेज हवाओं ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। खेतों में खड़ी धान की फसल बिछ गई है, जिससे किसानों को बीस प्रतिशत से अधिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। अगर हवा इसी तरह चलती रही, तो नुकसान और बढ़ सकता है।
 
बारिश के कारण धान की फसल जमीन पर बिछ गई
रामनगर में सबसे अधिक बारिश हुई, जहां 45 मिमी बरसात रिकार्ड की गई। कृषि विभाग के आंकड़ों के अनुसार, जिले में पिछले चौबीस घंटों में औसतन 30.17 मिमी बारिश हुई। बारिश के कारण सड़कों पर कम वाहन नजर आए और खेतों में तैयार धान की फसल जमीन पर बिछ गई।
 
लगातार बारिश से सब्जी उत्पादकों को भी हो सकता है नुकसान
आगे और हो सकता है नुकसान, लगातार हो रही बारिश से सब्जी उत्पादक किसानों को भी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। खासकर लता वाली सब्जियों के पेड़ और उनके फलों में पानी के कारण गलने की संभावना बढ़ गई है। किसानों का कहना है कि इससे सब्जियों के दाम भी बढ़ सकते हैं। मसौली निवासी किसान रामू ने बताया कि उन्हें 20 से 30 प्रतिशत नुकसान का अंदाजा है। अगर मौसम ऐसा ही बना रहा, तो फसल के अधिक नुकसान की आशंका है, जो किसानों के लिए चिंता का विषय है।

Also Read

लगातार बारिश से अयोध्या धाम के कई मोहल्ले हुए जलमग्न, सपा सांसद अवधेश प्रसाद देखने पहुंचे हालात

29 Sep 2024 07:13 PM

अयोध्या Ayodhya News : लगातार बारिश से अयोध्या धाम के कई मोहल्ले हुए जलमग्न, सपा सांसद अवधेश प्रसाद देखने पहुंचे हालात

भारी बरसात से रामनगरी के कई मोहल्ले जलमग्न हैं। लोगों के घरों में पानी भरा है। दयनीय हालात की सूचना पाते है अयोध्या से सपा सांसद व सपा के राष्ट्रीय महासचिव अवधेश प्रसाद ने तूफानी दौरा किया और पढ़ें