advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव 2024 : बाराबंकी में डॉक्टर इंजीनियर से लेकर 5वीं पास तक ठोक रहे ताल, 13 प्रत्याशी...

बाराबंकी में डॉक्टर इंजीनियर से लेकर 5वीं पास तक ठोक रहे ताल, 13 प्रत्याशी...
UPT | बाराबंकी लोकसभा चुनाव में ताल ठोक रहे प्रत्याशी।

May 07, 2024 18:09

बाराबंकी लोकसभा सीट पर नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए गए हैं। इसी के साथ छह दिनों से चली आ रही नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई। इस बार लोकसभा चुनाव में कुल...

May 07, 2024 18:09

Barabanki News : बाराबंकी लोकसभा सीट पर नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए गए हैं। इसी के साथ छह दिनों से चली आ रही नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई। इस बार लोकसभा चुनाव में कुल 13 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा। अंतिम दिन किसी भी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया।

पांच के नामांकन पत्र खारिज
जिला निर्वाचन मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार ने प्रेक्षक आरआर डमाेर की मौजूदगी में प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन किया। इस बार चुनाव लड़ने वालों में इंजीनियर, डॉक्टर से लेकर कक्षा पांच पास प्रत्याशी चुनाव मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं। लोकसभा सुरक्षित सीट पर इस बार भाजपा, बसपा व इंडिया गठबंधन समेत कुल 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। डेढ़ दर्जन लोगों ने पर्चा दाखिल किया था। जिसमें जांच के बाद कमियां मिलने पर पांच के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए थे। 

प्रेक्षक की मौजूदगी में चुनाव निशान का आवंटन
सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया के अंतिम दिन शेष बचे 13 प्रत्याशियों में किसी ने भी अपना नाम वापस नहीं लिया। इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने प्रेक्षक आरआर डमोर की मौजूदगी में इन सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन किया। चुनाव चिह्न मिलने के बाद सभी प्रत्याशी अपनी जीत का दावा करते हुए विक्ट्री साइन बनाकर नामांकन कक्ष से बाहर जाते हुए दिखे। सभी प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में लाने के लिए प्रचार में और तेजी से जुट जाएंगे। सांसद बनने की इच्छा रखने वाले इन प्रत्याशियों में कोई इंजीनियर है तो कोई डॉक्टर। यहां तक कि कक्षा पांच पास प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं।

कम्प्यूटर से कटहल तक चुनाव निशान
प्रमुख दल भाजपा, कांग्रेस और बसपा को छोड़कर अन्य दलों व निर्दलीयों को निर्वाचन आयोग द्वारा सिंबल आवंटित किए गए हैं। इनमें किसी को कम्प्यूटर तो किसी को क्रेन, चारपाई व कटहल सिंबल मिला है। कुछ को आटो रिक्शा, ब्लैकबोर्ड व कांच का गिलास भी चुनाव चिह्न मिला है। सभी प्रत्याशी बाजार से अपने-अपने प्रतीकात्मक सिंबल को खरीदकर वोटरों के घर-घर जाकर अपना प्रचार करेंगे। सिंबल देकर वोट करने का अनुरोध करेंगे। 

Also Read

डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

19 May 2024 11:03 PM

बाराबंकी Barabanki News :  डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तैनात सुरक्षा कर्मियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं। जनपद में कल यानि सोमवार को 1701 मतदान केंद्रों के 2615 बूथ पर मतदान होगा.. और पढ़ें