Barabanki News : लोनी अर्बन कोऑपरेटिव सोसाइटी के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ितों ने एसपी से की शिकायत

लोनी अर्बन कोऑपरेटिव सोसाइटी के नाम पर लाखों की ठगी, पीड़ितों ने एसपी से की शिकायत
UPT | पीड़ित महिलाएं पहुंची एसपी ऑफिस

Jul 05, 2024 17:07

पीड़ित महिलाएं आज एसपी ऑफिस पहुंची और एसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए मामले में उचित कार्यवाही कर पैसे वापस दिलाने की मांग की है। फिलहाल पूरे मामले…

Jul 05, 2024 17:07

Barabanki News : बाराबंकी में एक बार फिर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। इस बार लोनी अर्बन कोऑपरेटिव सोसाइटी के नाम पर लाखों की ठगी की गई है। काफी संख्या में पीड़ित महिलाएं आज एसपी ऑफिस पहुंची और एसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए मामले में उचित कार्यवाही कर पैसे वापस दिलाने की मांग की है। फिलहाल पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक ने जांच के आदेश दिए हैं।

दर्जनों महिलाएं ठगी की शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंची
बाराबंकी जनपद के सफदरगंज इलाके के अकबरपुर गांव के रहने वाली रिंकी पत्नी शिवनारायण आज दर्जनों की संख्या में महिलाओं के साथ एसपी ऑफिस पहुंची और एसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि करीब 7-8 साल पहले बदोसराय इलाके के नसीमपुर गांव की रहने वाली पम्मी शुक्ला पुत्री देवतादीन से मुलाकात हुई और वह उनके घर आई थी। उन्होंने बताया कि वह लोनी अर्बन कोऑपरेटिव सोसाइटी में प्रमोटर के पद पर कार्यरत हैं और 18 महीने में पैसे जमा करने पर दोगुना करने की बात कही। इसके चक्कर में लालच में आकर पीड़िता रिंकी ने भी अपने 35000 रुपये जमा कर दिए। इसके बदले में उसे रसीद भी दी गई। इसके बाद पम्मी के कहने पर रिंकी ने अन्य लोगों को भी जोड़ना शुरू किया और रहीसा, इकरा, अमीना, रोशन, सबीना ,निजामुल, रुबीना, समेत लगभग 50-60 महिलाओं ने पैसे जमा कर दिए। कुछ समय बाद जब समय पूरा हो गया तो लोगों ने पैसे की डिमांड की। इसके बाद पम्मी द्वारा पैसे वापस न देकर महिलाओं को डराया धमकाया जाने लगा जिससे कि महिलाओं को एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है और फर्जी कागजात के आधार पर उनका लगभग 20 लाख रुपया हड़प लिया गया है। इसकी शिकायत दर्जनों महिलाओं ने एसपी से की है।

एसपी ने पूरे मामले में पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए
इसके बाद आज पीड़ित महिलायें दर्जनों की संख्या में एसपी ऑफिस पहुंची हैं और एसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए उचित कार्रवाई कर पैसे वापस दिलाने की मांग की है। पीड़ित महिलाओं का कहना है कि वह सब गरीब महिलाएं हैं और किसी तरीके से बचत करके पैसे जमा किए थे। लेकिन वह सारे उनकी जमापूंजी रकम ठगी में चली गई। एसपी ने पूरे मामले में पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं ।और पीड़ितों को न्याय दिलाने का वादा किया है।

Also Read

काशी के अलावा अब अयोध्या में भी मिलेगी इसकी शिक्षा, 1 साल का होगा कोर्स

8 Jul 2024 02:36 PM

अयोध्या रामनगरी में होगी कर्मकांड की पढ़ाई : काशी के अलावा अब अयोध्या में भी मिलेगी इसकी शिक्षा, 1 साल का होगा कोर्स

अब आपको कर्मकांड की पढ़ाई के लिए काशी जाने की जरूरत नहीं है। अयोध्या के डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ने अपनी नई पहल के तहत आने वाले सत्र 2024-25 से कर्मकांड को... और पढ़ें