Sultanpur News : कोयला लादकर वाराणसी जा रही मालगाड़ी में लगी आग, कोई हताहत नहीं

कोयला लादकर वाराणसी जा रही मालगाड़ी में लगी आग, कोई हताहत नहीं
UPT | वाराणसी जा रही मालगाड़ी में लगी आग

Jun 17, 2024 14:46

सुल्तानपुर में चलती मालगाड़ी की बोगी में अचानक आग लग गई। मालगाड़ी वाराणसी जा रही थी और उसमें कोयला लदा था। इससे एक दिन पहले लखनऊ के आलमनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंची मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग लगने पर ...

Jun 17, 2024 14:46

Sultanpur News : वाराणसी जा रही मालगाड़ी की एक बोगी में सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर आग लग गई। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस मामले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सुल्तानपुर रेलवे जंक्शन के अधीक्षक वी के गुप्ता ने बताया कि रविवार रात वाराणसी-लखनऊ ट्रैक पर उस समय हड़कंप मच गया, जब एक मालगाड़ी की बोगी से धुआं निकलता देखा गया। 

इंजन के 12वें डिब्बे से धुआं निकल रहा था
हरियाणा के पानीपत से आ रही ट्रेन को तुरंत सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर रोका गया और दमकल विभाग को बुलाया गया, जिसने आग पर काबू पा लिया। ट्रेन में कोयला भरा हुआ था। अधीक्षक ने बताया कि स्थानीय कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि इंजन के 12वें डिब्बे से धुआं निकल रहा है।  मालगाड़ी के बोगी में आग इतनी भयंकर लगी थी कर्मचारियों के कड़ी मशक्कत के लगभग 8 घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

लखनऊ में मालगाड़ी के डिब्बे में लगी थी आग
इससे पहले शनिवार दोपहर लखनऊ के आलमनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंची मालगाड़ी के एक डिब्बे में आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग ने तुरंत कार्रवाई की गई थी। आलमबाग फायर स्टेशन से दो दमकल गाड़ियां बोकारो से सहारनपुर जाने वाली ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचने से पहले ही रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई थीं। अग्निशमन अधिकारी धर्मपाल सिंह के अनुसार, अभियान की निगरानी की और 20 मिनट के इंतजार के बाद मालगाड़ी रेलवे स्टेशन की लाइन नंबर 8 पर पहुंची। बोगी नंबर 62068 पर लदे कोयले में आग लग गई थी। आग को होज पाइप और टैंकर से पानी पंप करके बुझाया गया।

Also Read

विभाग ने लागू की एनीवेयर फिटनेस व्यवस्था, अब किसी भी इलाके में करा सकेंगे परीक्षण

8 Jul 2024 04:23 PM

अयोध्या वाहन चालकों के लिए खुशखबरी : विभाग ने लागू की एनीवेयर फिटनेस व्यवस्था, अब किसी भी इलाके में करा सकेंगे परीक्षण

यह व्यवस्था वाहन मालिकों को अपने वाहनों का फिटनेस परीक्षण किसी भी जिले में कराने की सुविधा प्रदान करती है। यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए लाभदायक है जो अपने गृह जिले से... और पढ़ें