Ayodhya News : अयोध्या में सहकारिता मंत्री ने कसा तंज, कहा-अपराधियों के साथ खड़ा होता है विपक्ष

अयोध्या में सहकारिता मंत्री ने कसा तंज, कहा-अपराधियों के साथ खड़ा होता है विपक्ष
UPT | अयोध्या में समीक्षा बैठक करने पहुंचे सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर।

Aug 29, 2024 20:19

प्रदेश के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर गुरुवार को अयोध्या पहुंचे। जहां पश्चिम बंगाल की हालात को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बयान का समर्थन करते हुए राहुल गांधी पर भी निशाना साधा...

Aug 29, 2024 20:19

Short Highlights
  • पश्चिम बंगाल को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बयान का किया समर्थन
  • संदेश खाली में भी पीड़ित पक्ष के साथ कोई भी खड़ा नहीं हुआ था

Ayodhya News : प्रदेश के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर गुरुवार को अयोध्या पहुंचे। जहां पश्चिम बंगाल की हालात को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बयान का समर्थन करते हुए राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। कहा कि हमेशा अपराधियों के साथ ही विपक्ष खड़ा होता आया है।

प्रदेश के मंत्री ने पश्चिम बंगाल पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के बयान पर कहा कि राष्ट्रपति ने जो भी कुछ कहा है वह एक महिला का दर्द है। वैसे तो राष्ट्रपति हैं ही, जिस प्रकार से यातना देकर डॉक्टर की हत्या की गई इससे जघन्य अपराध कोई हो ही नहीं सकता। कोई भी व्यक्ति जो व्यवस्था में बैठा हुआ है उसकी वह आलोचना ही करेगा। ममता की सरकार लगातार अपराधियों के पक्ष में खड़ी हुई दिखाई दे रही है। पीड़िता के साथ नहीं दिख रही है। यही समस्या की सबसे बड़ी जड़ है। घटनाएं कहीं भी हो सकती हैं लेकिन शासन सरकार की मंशा क्या है अपराधियों के साथ सरकार खड़ी है या पीड़ित के साथ सरकार खड़ी दिखाई देती है, यह अंतर करना होगा।

राठौर ने सवाल किया कि संदेश खाली में क्या हुआ। सभी जानते हैं कि पीड़ित पक्ष के साथ कोई खड़ा नहीं था। अपराधियों के साथ पूरी सरकार खड़ी थी। जिस तरह से डॉक्टर की हत्या के मामले में सबूत को नष्ट करने का प्रयास किया गया, जिस तरह से बवाल किया गया, जब जनता सड़क पर आ गई ममता बनर्जी के पुतले में जूते की माला पहनाई गई तो ममता सरकार बैक फुट पर आई है।

हिंदुओं को हिंसक कहने वाले बंग्लादेश की घटना पर एक शब्द नहीं बोलते 
राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए जेपीएस राठौर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कुछ भी हो हुआ उनको दिखाई नहीं पड़ा। बांग्लादेश में कुछ भी हो जाए। उनको दिखाई नहीं पड़ता। यही राहुल गांधी हिंदुओं को हिंसक हिंसक बोल रहे थे। बांग्लादेश में क्या हो रहा है उसके लिए उनके मुंह से एक लफ्ज़ भी नहीं निकला। मैं पूछना चाहता हूं राहुल गांधी से, क्या आप हिंदुओं के इतने बड़े दुश्मन हो गए है, हिंदुओं के साथ दुनिया में कहीं अत्याचार हो रहा है तो आपके मुंह से एक लफ्ज़ भी नहीं निकलेगा। फिलिस्तीन में कुछ हो जाए तो आप कहोगे बड़ा अत्याचार हो रहा है। कांग्रेस नेताओं को सोचना चाहिए अब बहुत हो चुका है। अब जनता जाग चुकी है। अब हिंदुओं को उनके साथ इस प्रकार की घटना होगी या उनका दमन किया जाएगा तो भाजपा और भाजपा की सरकार उनके साथ खड़ी होगी।

जनता के आशीर्वाद से मिल्कीपुर समेत सभी 10 सीटें जीतेंगे 
प्रदेश में जल्द ही होने वाले विधानसभा उपचुनाव पर जेपीएस राठौर ने कहा कि 10 की 10 सीटें जीतने का प्रयास कर रहे हैं। मिल्कीपुर सीट भी पूरी दमदारी के साथ लड़ेंगे और जनता के आशीर्वाद से वह सीट भी जीतेंगे। बाकी जो सीटे हैं उसको भी जीतने का प्रयास करेंगे।

500 घटनाएं हम रोक सकते हैं तो भी 50 हो ही जाती हैं 
सुल्तानपुर में हुई डकैती व कानून व्यवस्था के सवाल पर सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर कहते हैं कि अपराधी तय ही कर ले हमें कुछ करना है तो घटना हो जाती है। 500 घटनाएं हम रोक सकते हैं तो भी 50 घटनाएं हो जाती हैं। सपा की सरकार में अपराध का ग्राफ क्या था और आज क्या है। भाजपा की सरकार में जब से योगी जी ने प्रदेश की कमान संभाली है अपराध का ग्राफ नीचे गिरा है।

सहकारी बैंक लिमिटेड अयोध्या के व्यवसाय बढ़ाने के निर्देश 
राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सहकारिता उत्तर प्रदेश जेपीएस राठौर ने सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिला सहकारी बैंक लिमिटेड अयोध्या के व्यवसाय बढ़ाने के निर्देश दिए। समीक्षा में पाया गया कि गत वर्ष के सापेक्ष बैंक के निक्षेप में 10% की वृद्धि दर्ज की गई है एवं ऋण वितरण में गत वर्ष के सापेक्ष 3 करोड़ की वृद्धि दर्ज की गई है। वर्ष 2023- 24 में 51 लख रुपये का शुद्ध लाभ प्राप्त किया गया है। जिले की 93 बी-पैक्स सहकारी समिति में से 92 समिति में उर्वरक व्यवसाय को 10 लाख रुपए ऋण सीमा स्वीकृत की गई है। 11 समितियों के भवन एवं गोदाम के मरम्मत एवं सुदृढ़ीकरण कार्य कराया गया है एवं चार समितियां में  100 मेट्रिक टन का नवीन गोदाम निर्मित कराया गया है। चार समितियों में 100 मेट्रिक टन का नवीन गोदाम निर्मित कराया गया है।

सहकारी समितियों के प्रथम चरण एवं द्वितीय चरण का कंप्यूटराइजेशन कार्य 21 समितियों जिसमें समस्त में  सोलर रूफटॉप योजना के तहत सोलर ऊर्जा सेट लगाए जा रहे हैं। सहकार से समृद्धि योजना में 69 प्रारंभिक कृषि ऋण सरकारी समितियों में जन सेवा केंद्र संचालित है जिसमें व्यवसाय वृद्धि योजना के अंतर्गत तेजी से कार्य करते हुए समिति सदस्यों को लाभ पहुंचाने का प्रयास चल रहा है। मंत्री ने अल्पकालीन एवं दीर्घकालीन लोन कृषकों को उनकी मांग के अनुसार उपलब्ध करानेतथा बकाया पड़े ऋण को नियम सम्मत ढंग से लक्ष्य के अनुरूप वसूल करने के निर्देश दिए। उर्वरक भंडारण योजना के अंतर्गत 8000 मेट्रिक टन के गोदाम निर्माण को कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बैठक में उपायुक्त एवं उपनिबन्धक सहकारिता अयोध्या मंडल विकास कुमार, सहायक आयुक्त रणविजय सिंह, पीसीएफ, उपभोक्ता सहकारी संघ, प्रांतीय सहकारी संघ,  सहकारी ग्राम विकास बैंक, राज्य भंडारागार निगम, पैकफेड एवं लैकफेड,  सभापति जिला सहकारी बैंक धर्मेंद्र प्रताप सिंह, मुख्य कार्यपालक अधिकारी जिला सहकारी बैंक तथा इफको एवं कृभको के क्षेत्रीय प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया।

Also Read

भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

16 Sep 2024 09:01 PM

बाराबंकी Barabanki News :  भगवान गणेश की प्रतिमा का किया गया विसर्जन, डीजे की धुन पर जमकर झूमे लोग

जनपद बाराबंकी तहसील हैदरगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरावा में ठाकुर शिवम सिंह ने अपने निजी आवास पर गणेश चतुर्थी का आयोजन... और पढ़ें