संगीतमय श्रीमद भागवत कथा : सुदामा से मिलने पर भगवान श्रीकृष्ण ने अपने आंसूओं ने धोए थे उनके पांव

सुदामा से मिलने पर भगवान श्रीकृष्ण ने अपने आंसूओं ने धोए थे उनके पांव
UPT | संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन।

Apr 05, 2024 14:08

शास्त्री ने कहा कि भक्ति सुदामा की तरह करनी चाहिए। जिसकी प्रीत में भगवान ने मिलने पर परम भक्त एवं अपने परम सनेही सुदामा के पग को आश्रुओ की धारा से धोना पड़ा। राधा कृष्ण की लीला में जितना कृष्ण के विछोह में राधा ने आंसू बहाए होंगे, उससे ज्यादा सुदामा के मिलने पर वासुदेव कृष्ण ने क्षणिक मिलन में बहा कर पग धोने का काम किया।

Apr 05, 2024 14:08

Ayodhya News : जिले के सोहावल क्षेत्र बरई खुर्द में संगीतमय श्रीमद भागवत कथा के आखिरी दिन कथा में व्यास पीठ से कथावाचक उज्जवल कृष्ण शास्त्री ने कृष्ण और सुदामा मित्रता की कथा सुनाई। कथा व्यास ने कहा कि सुदामा की भक्ति व प्रीत श्री कृष्ण के प्रति अद्भुत रही। भगवत भक्त कभी गरीब नहीं हो सकता, जिसको श्री सुखदेव जी की भागवत प्रमाणित करता है।

शास्त्री ने कहा कि भक्ति सुदामा की तरह करनी चाहिए। जिसकी प्रीत में भगवान ने मिलने पर परम भक्त एवं अपने परम सनेही सुदामा के पग को आश्रुओ की धारा से धोना पड़ा। राधा कृष्ण की लीला में जितना कृष्ण के विछोह में राधा ने आंसू बहाए होंगे, उससे ज्यादा सुदामा के मिलने पर वासुदेव कृष्ण ने क्षणिक मिलन में बहा कर पग धोने का काम किया। साथ ही पग में संसार रुपी एक-एक काटे को अपने हाथों से निकाल कर सभी दैहिक दैविक भौतिक सुखों की खान सौप दीं। द्वारिका जैसी नगरी सुदामा पुरी का विश्वकर्मा से बनवा दी। भक्त और भगवान की ऐसी प्रेम की मिसाल नहीं हो सकती। इस मौके पर अजीत सिंह, बीकापुर विधायक डॉ अमित सिंह चौहान, ओम प्रकाश तिवारी, सुनील सिंह, जगराम मौर्या, श्याम बिहारी मिश्र सहित क्षेत्र के सभी भक्तजनो ने भक्ति का रसा स्वादन किया।
 

Also Read

प्रसिद्ध क्रिकेटर सुनील गवास्कर पहुंचे अयोध्या, रामलला को नवाया शीश, देखी मन्दिर की भव्यता

26 Sep 2024 07:49 PM

अयोध्या Ayodhya News : प्रसिद्ध क्रिकेटर सुनील गवास्कर पहुंचे अयोध्या, रामलला को नवाया शीश, देखी मन्दिर की भव्यता

पूर्व भारतीय कप्तान और पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी अयोध्या पहुंचे। उन्होंने राम जन्मभूमि परिसर में स्थित रामलला के भव्य मंदिर में दर्शन और पूजन किया और पढ़ें