advertisements
advertisements

राम मंदिर : रामलला के सूर्य तिलक का ट्रायल हुआ पूरा, देखें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मनमोहक वीडियो

रामलला के सूर्य तिलक का ट्रायल हुआ पूरा, देखें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मनमोहक वीडियो
UPT | रामलला

Apr 12, 2024 21:44

ट्रायल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रामलला के सूर्य तिलक को लेकर सफल ट्रायल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 17 अप्रैल को रामजन्मोत्सव के दिन ठीक 12 बजे सूर्य की किरणें रामलला का सूर्य तिलक करेंगी।

Apr 12, 2024 21:44

Short Highlights
  • ट्रायल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
  • प्रोजेक्ट सूर्य तिलक में एक गियर बॉक्स, रिफ्लेक्टिव मिरर और लेंस की व्यवस्था की गई है।
Ayodhya News : अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से ही मंदिर में अलग-अलग तरह के तकनीक से मंदिर को सुसज्जित किया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को रामलला के सूर्य तिलक का ट्रायल पूरा हो गया। श्री राम के जन्मोत्सव के मौके पर दोपहर 12:00 बजे सूर्य की किरण भगवान रामलला का तिलक करेंगी। जिसका आज ट्रायल पूरा हो गया।
 
ट्रायल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रामलला के सूर्य तिलक को लेकर सफल ट्रायल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 17 अप्रैल को रामजन्मोत्सव के दिन ठीक 12 बजे सूर्य की किरणें रामलला का सूर्य तिलक करेंगी। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रामंमदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास रामलला की आरती उतार रहे हैं। इसी बीच में सूर्य की किरणें रामलला के मुखमंडल को प्रकाशित कर रही हैं।

ऐसे काम करेगा सिस्टम
इस सिस्टम को बहुत ही बढ़िया तरीका से तैयार किया गया है। प्रोजेक्ट सूर्य तिलक में एक गियर बॉक्स, रिफ्लेक्टिव मिरर और लेंस की व्यवस्था की गई है। इसे ऐसे रखा गया है कि मंदिर के शिखर के पास तीसरी मंजिल से सूर्य की किरणों को गर्भगृह तक आराम से लाया जाएगा। संबंधित वैज्ञानिक के मुताबिक, शत प्रतिशत सूर्य तिलक रामलला की मूर्ति के माथे पर अभिषेक करेगा। इस काम को सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीबीआरआई) के साथ-साथ बेंगलूरु के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एस्ट्रोफिजिक्स (आईआईए) ने मिलकर पूरा किया है।

Also Read

डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

19 May 2024 11:03 PM

बाराबंकी Barabanki News :  डीएम और एसपी कर रहे मतदान केंद्र का निरीक्षण, ड्रोन कैमरा से रखी जाएगी नजर

पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तैनात सुरक्षा कर्मियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं। जनपद में कल यानि सोमवार को 1701 मतदान केंद्रों के 2615 बूथ पर मतदान होगा.. और पढ़ें