एक्शन मोड में विजिलेंस की टीम : सुचितागंज बाजार में बिजली विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई पर गिरी गाज

सुचितागंज बाजार में बिजली विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, कई पर गिरी गाज
UPT | विजिलेंस के छापे के दौरान नोकझोंक भी हुई।

Sep 14, 2024 21:23

सोहावल उपखंड क्षेत्र की नगर पंचायत खिरौनी की सबसे बड़ी बाजार सुचित्तागंज में बिजली विभाग के विजिलेंस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से पूरे बाजार के दुकानदारों में अफरातफरी रही...

Sep 14, 2024 21:23

Short Highlights
  • छापेमारी में आधा दर्जन उपभोक्ताओं के काटे गए कनेक्शन
  • तीन घंटे तक चली कार्रवाई से दुकानदारों में रही अफरातफरी
Ayodhya News : पावर कार्पोरेशन रुदौली डिविजन सोहावल उपखंड क्षेत्र की नगर पंचायत खिरौनी की सबसे बड़ी बाजार सुचित्तागंज में बिजली विभाग के विजिलेंस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से पूरे बाजार के दुकानदारों में अफरातफरी का माहौल बना रहा। विजिलेंस टीम ने छापामारी के दौरान आधा दर्जन उपभोक्ताओं पर कार्रवाई करते हुए उनके कनेक्शन काट दिए। विभागीय अधिकारियों की देख रेख मे दोपहर बाद लगभग 3 घंटे तक चली गहन छापेमारी से व्यापारियों में हड़कंप मच गया।

इस कार्रवाई में जय प्रकाश पुत्र रामनरायन, राम प्रकाश कौशल पुत्र राधेश्याम के विरुद्ध बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं सुरेंद्र सिंह पुत्र महेंद्र सिंह, सचिदानंद पुत्र  मोती लाल, मो अयूब पुत्र अब्दुल गफ्फार पर विधापरिवर्तित तथा रानी जायसवाल पत्नी राकेश के विरूद्ध अधिभार के मामले में कार्रवाई की गई है। बिजली चोरी, बिल देने में लापरवाही जैसे मामलों को लेकर हुई कार्रवाई के दौरान उपभोक्ताओं में समस्याओं को लेकर नाराजगी भी रही। विजिलेंस के अचानक छापा कार्रवाई की किसी को भनक तक नहीं लगी। बड़ी कार्रवाई होने के कारण बाजार के एक व्यापारी नेता की  टीम से  नोकझोंक होने की बात भी सामने आई है। 

उप मंडलीय अभियंता मनोज कुमार यादव ने बताया तीन उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली चोरी की एफआईआर कराने के साथ भुगतान और जुर्माने के तौर पर 3 लाख रु का राजस्व इकट्ठा हुआ है। कुल 10 उपभोक्ताओं का विद्युत कनेक्शन काटा गया है। शेष उपभोक्ताओं से समय रहते नियमानुसार कनेक्शन सही कराने की अपील की गई। बिजली विभाग की टीम ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी टीम गठित कर दी गई है। इसलिए कार्रवाई से बचने के लिए विभागीय कर्मियो से मिल कर कनेक्शन ठीक करवा लें।

Also Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं ने जनपद में चलाया स्वच्छता अभियान

17 Sep 2024 10:03 PM

अयोध्या Ayodhya News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं ने जनपद में चलाया स्वच्छता अभियान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को स्वच्छता एवं सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है। जन्मदिन पर पार्टी नेताओं द्वारा विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। और पढ़ें