advertisements
advertisements

Ballia News :  हवन और भंडारे के साथ नौ दिवसीय लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का समापन, पूरा वातावरण भक्तिमय बना रहा

हवन और भंडारे के साथ नौ दिवसीय लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का समापन, पूरा वातावरण भक्तिमय बना रहा
UPT | श्रद्धालुओं ने विभिन्न देवी देवताओं के नाम पर हवन किया

May 07, 2024 19:13

श्रद्धालुओं ने विभिन्न देवी देवताओं के नाम पर हवन किया गया। हवन करने को लेकर शहर के साथ-साथ आस- पास के श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। हवन से संपूर्ण वातावरण भक्तिमय बना रहा... 

May 07, 2024 19:13

Ballia News : फेफना कस्बा के सिंहपुर गांव में आयोजित नौ दिवसीय लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का समापन मंगलवार को हवन -पूजन व भंडारा के साथ हो गया। मंगलवार को यज्ञाधीश कन्हैया दास महाराज ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ-साथ विधि विधान से पूजा अर्चना कर हवन का कार्य संपन्न किया। 

देवी देवताओं के नाम से किया गया हवन, पूरा वातावरण भक्तिमय बना रहा
इस दौरान श्रद्धालुओं ने विभिन्न देवी देवताओं के नाम पर हवन किया। हवन करने को लेकर शहर के साथ-साथ आस- पास के श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। हवन से संपूर्ण वातावरण भक्तिमय बना रहा। 

अंतिम दिन यज्ञ मंडप परिक्रमा को लेकर दिखी उत्सुकता
नौ दिनों तक चलने वाला यज्ञ में प्रवचन सुनने को लेकर भी श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। अंतिम दिन यज्ञ मंडप परिक्रमा करने को लेकर भी महिला-पुरुष व बच्चे काफी उत्सुक दिखे। नौ दिनों तक चलने वाला श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ से संपूर्ण क्षेत्र भक्ति के सागर में डूबा रहा। मंगलवार को हवन व भंडारे के साथ यज्ञ का भव्य समापन हुआ। भंडारा में महा प्रसाद ग्रहण करने को लेकर भी श्रद्धालुओं की भीड़ अच्छी खासी देखी गई। इस भंडारा में समरसता झलक रही थी। 

भंडारे में श्रद्धालुओं को महाप्रसाद के रूप में खीर-पूरी का महाभोग परोसा
भंडारे में श्रद्धालुओं को महाप्रसाद के रूप में खीर- पूरी का महाभोग परोसा गया। यज्ञ के सफल संचालन में यज्ञ समिति के अध्यक्ष राणा विजेंद्र प्रताप सिंह, कोषाध्यक्ष संजय सिंह, कारकारिणी सदस्य प्रेमनाथ सिंह, दीलीप सिंह, सीपू सिंह, आशुतोष तिवारी, हरिद्र वर्मा, अभिषेक सिंह, प्रमोद सिंह, सुमित सिंह, मन्नू सिंह सहित अन्य की भूमिका अहम रही।

Also Read

विपक्ष पर बोला हमला, कहा- इनका चरित्र रावण से मिलता है

19 May 2024 11:50 PM

बलिया बलिया पहुंचे मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव : विपक्ष पर बोला हमला, कहा- इनका चरित्र रावण से मिलता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार रावण भिखारी के रूप में नकली साधु के रूप में जाकर पतिव्रता सीता के साथ छल किया। उसी तरह इंडिया गठबंधन वाले भिखारी के रूप में आम मतदाताओं को ठगने का स्वांग रचा रहे हैं। और पढ़ें