Ballia News : पश्चिम बंगाल में प्रशिक्षु चिकित्सक कांड को लेकर वरिष्ठ चिकित्सकों से विशेष बातचीत

पश्चिम बंगाल में प्रशिक्षु चिकित्सक कांड को लेकर वरिष्ठ चिकित्सकों से विशेष बातचीत
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 29, 2024 14:45

पश्चिम बंगाल में प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर पूरे देश में आंदोलन चला। बलिया में भी चिकित्सकों के अलग-अलग...

Aug 29, 2024 14:45

Ballia News : पश्चिम बंगाल में प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर पूरे देश में आंदोलन चला। बलिया में भी चिकित्सकों के अलग-अलग संगठनों द्वारा कई दिनों तक आंदोलन हुए। बलिया की धरती पर चिकित्सकों ने उग्र आंदोलन किया। इस संबंध में जनपद के चिकित्सकों ने घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। आइए जानते हैं बलिया के वरिष्ठ चिकित्सक घटना को लेकर क्या कहते हैं। 

चिकित्सकों के लिए कठोर कानून बनना अतिआवश्यक 
सेवानिवृत्ति मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ पीके सिंह ने कहा कि देश में आए दिन चिकित्सकों के साथ ऐसी घटनाएं हो रही हैं। इसके लिए एक कठोर कानून बनना अतिआवश्यक है। जिससे सरकारी व निजी चिकित्सा स्वयं को सुरक्षित महसूस करें। कहा कि कोलकाता की प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म एवं हत्या के मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय ने स्वत: संज्ञान लिया है। इस प्रकरण में सीबीआई जांच चल रही है। हमें पूरा भरोसा और उम्मीद है कि पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हों तो चिकित्सक नहीं करेंगे मरीज को रेफर 
आईएमए के अध्यक्ष व वरिष्ठ फिजीशियन डॉ डी राय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में प्रशिक्षित चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना निंदनीय है। यह एक अबला के साथ नृशंस अत्याचार और देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रकरण की जांच सीबीआई को दी गई है, लेकिन जांच एजेंसी भी सहयोग न मिलने के कारण अपना कार्य सही ढंग से नहीं कर पा रही है। ऐसे में मामले को धीरे-धीरे लोग भूल जाएंगे। वर्तमान में चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए कठोर कानून बने। जिससे चिकित्सक बिना डर व भय के मरीजों का इलाज कर सकें। हमेशा चिकित्सक डरा रहता है कि कोई बवाल व घटना ना हो जाए। इसलिए वह गंभीर मरीज को तत्काल रेफर कर देता है। उसका इलाज नहीं करता। अगर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हों तो प्रत्येक चिकित्सक मरीज को रेफर करने के बजाय उनका उपचार करेगा।

पूरे देश ने दर्द को महसूस किया 
नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉ आरके केजरीवाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल में प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ दुष्कर्म एवं हत्या जैसा जघन्य अपराध हुआ है। पश्चिम बंगाल हत्या व रेपकांड में पीड़िता को संपूर्ण न्याय मिले। ऐसी घटना की दोबारा पुनरावृत्ति ना हो, इसके लिए कठोर कानून बनाया जाए। ताकि चिकित्सक खुद को सुरक्षित महसूस करें। घटना के बाद शुरुआती दिन काफी कष्टदाई रहे हैं। पूरे देश ने दर्द को महसूस किया है। 

जल्द से जल्द इस गुत्थी को सुलझाएं 
नर्सिंग होम एसोसिएशन के सेक्रेटरी और वरिष्ठ फिजीशियन डॉक्टर बीके गुप्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चिकित्सक हत्या एवं रेप कांड से देश आक्रोशित है। चिकित्सकों ने पूरे देश में न्याय के लिए आंदोलन किया। लेकिन अभी तक असली गुनहगार तक जांच एजेंसी एवं बंगाल पुलिस नहीं पहुंची है। हम उम्मीद करते हैं कि पुलिस और जांच एजेंसी जल्द से जल्द इस गुत्थी को सुलझाएं और न्याय देने का काम करें।

Also Read

बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

16 Sep 2024 07:56 PM

बलिया Ballia News : बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

सुखपुरा थाना क्षेत्र के अपायल गांव में रविवार देर रात बदमाशों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। और पढ़ें