advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव 2024 : मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन, दिलाई गई मतदान शपथ

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन, दिलाई गई मतदान शपथ
UPT | कार्यक्रम में मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करते अधिकारी

May 01, 2024 00:30

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, शान्तिपूर्ण व सकुशल संपन्न कराने और जनपद में सातवें चरण में एक जून को अधिक से अधिक मतदान के लिए...

May 01, 2024 00:30

Ballia News (Akhilanand Tiwari) : लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, शान्तिपूर्ण व सकुशल संपन्न कराने और जनपद में सातवें चरण में एक जून को अधिक से अधिक मतदान के लिए संकल्पित जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कॉलेजों एवं स्कूलों से आए अध्यापक, अध्यापिकाओं, छात्र-छात्राओं तथा दिव्यांग एवं फर्स्ट टाइम मतदाताओं सहित अन्य उपस्थित सभी को मतदान करने की शपथ दिलाई। 

फर्स्ट टाइम मतदाताओं को दिया गया मतदाता पहचान पत्र
जागरूकता कार्यक्रम में दिव्यांग मतदाताओं को वोटर गाइड और फर्स्ट टाइम मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र प्रदान किया। इस बीच गुलाब देवी इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मतदाता जागरूकता लोकगीत प्रस्तुत किया। कलेक्ट्रेट सभागार के बाहर राजकीय बालिका इंटर कालेज की छात्राओं द्वारा बनाए गए मतदाता जागरूकता रंगोली का जिलाधिकारी ने अवलोकन किया और उनका उत्साहवर्धन किया।

वोट देकर भारत के लोकतंत्र को करें मजबूत
कार्यक्रम के दौरान स्वीप के तहत जनपद में चल रहे मतदान जागरुकता की वीडियो क्लिपिंग भी दिखाई गई। जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा कि आगामी एक जून को सातवें चरण में हमारे जनपद में मतदान होना है। कहा कि किसी भी देश के लिए मजबूत लोकतंत्र का आधार वहां की जनता है। इसलिए जनपद में जितने भी वोटर हैं वे मतदान के दिन अपनी इच्छानुसार अपने मनपसंद जनप्रतिनिधि को वोट देने अवश्य जाएं, तभी भारत का लोकतंत्र मजबूत होगा। 

वोट प्रतिशत बढ़ाने में मतदाता अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करें
बताया कि लोकतंत्र में वोट देने का अधिकार सभी मतदाताओं को है। पिछले चरण में कुछ जनपदों में कम मतदान हुआ है। उन जनपदों से सीख लेते हुए हमें अपने जनपद में ऐसा माहौल बनाना है। जिससे मतदान के दिन प्रत्येक वोटर अपना मत देने अवश्य निकले। जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित जनपद के सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि मतदान के दिन अपने घरों से निकल कर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। ये सभी मतदाताओं का उत्तरदायित्व है। कार्यक्रम का संचालन अतुल तिवारी ने किया। इस कार्यक्रम में एडीएम डीपी सिंह, एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी मौजूद रहे।

Also Read

विपक्ष पर बोला हमला, कहा- इनका चरित्र रावण से मिलता है

19 May 2024 11:50 PM

बलिया बलिया पहुंचे मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव : विपक्ष पर बोला हमला, कहा- इनका चरित्र रावण से मिलता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार रावण भिखारी के रूप में नकली साधु के रूप में जाकर पतिव्रता सीता के साथ छल किया। उसी तरह इंडिया गठबंधन वाले भिखारी के रूप में आम मतदाताओं को ठगने का स्वांग रचा रहे हैं। और पढ़ें