आजमगढ़ में चर्चित ट्रांसपोर्टर हत्याकांड : 11 साल पुराने केस का आया फैसला, माफिया अखंड प्रताप सिंह सहित 12 आरोपी बरी

11 साल पुराने केस का आया फैसला, माफिया अखंड प्रताप सिंह सहित 12 आरोपी बरी
UPT | ट्रांसपोर्टर हत्याकांड

Jul 18, 2024 19:28

मामला 11 मई 2013 का है, जब वाराणसी के प्रसिद्ध ट्रांसपोर्टर धनराज यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Jul 18, 2024 19:28

Azamgarh News : आजमगढ़ जिले में एक दशक पुराने ट्रांसपोर्टर हत्याकांड में चौंकाने वाला फैसला सुनाया गया है। अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर एक के न्यायाधीश सतीश चंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को अपने निर्णय में कुख्यात माफिया अखंड प्रताप सिंह समेत 12 आरोपियों को पर्याप्त सबूतों के अभाव में दोषमुक्त कर दिया। यह मामला 11 मई 2013 का है, जब वाराणसी के प्रसिद्ध ट्रांसपोर्टर धनराज यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस फैसले ने पीड़ित परिवार के लिए न्याय की आस को भी कमजोर किया है।

एक दशक पहले हुआ था हत्याकांड 
घटना के दिन, धनराज यादव अपने पिता और अन्य तीन लोगों के साथ नरायनपुर गांव से वाराणसी लौट रहे थे। शाम लगभग साढ़े पांच बजे, स्कॉर्पियो सवार हमलावरों ने उन पर गोलियां बरसाईं, जिसमें धनराज की मौके पर ही मृत्यु हो गई। इस घटना के बाद, मृतक के भाई बच्चेलाल यादव ने तरवां थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने पूर्व ब्लॉक प्रमुख अखंड प्रताप सिंह सहित नौ लोगों का नाम लिया और चार अज्ञात लोगों पर आरोप लगाया। बच्चेलाल ने आरोप लगाया कि महाप्रधानी चुनाव को लेकर अखंड प्रताप सिंह और धनराज के बीच रंजिश चल रही थी, जिसके कारण यह हत्या की गई।



13 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल
पुलिस ने मामले की जांच के बाद 13 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। अदालत में सुनवाई के दौरान, अभियोजन पक्ष ने वादी बच्चेलाल और संतोष यादव को गवाह के रूप में पेश किया। न्यायालय ने अन्य नौ गवाहों को भी तलब किया। हालांकि, मुकदमे के दौरान एक आरोपी कामता प्रसाद यादव की मृत्यु हो गई। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद, न्यायाधीश ने पाया कि पुलिस की जांच कमजोर थी और पर्याप्त सबूतों का अभाव था। इसी आधार पर, उन्होंने प्रताप सिंह, अजय सिंह, सुनील सिंह, दयाशंकर सिंह, अमित सिंह, चंदन सिंह, संतोष कुमार उर्फ पप्पू, सुनील सिंह, रमेश यादव, कृष्ण कुमार, विपिन उर्फ टिंकू और प्रदीप सिंह कबूतरा आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया।

Also Read

तस्करों पर नकेल कसने के लिए एसपी ने लिया बड़ा एक्शन, थानाध्यक्षों को दिया ये निर्देश

31 Aug 2024 06:17 PM

बलिया Ballia News : तस्करों पर नकेल कसने के लिए एसपी ने लिया बड़ा एक्शन, थानाध्यक्षों को दिया ये निर्देश

बलिया में शनिवार को पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने जनपद में शराब एवं गौ तस्करी पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने के लिए बड़ा एक्शन लिया है। इसके लिए... और पढ़ें