advertisements
advertisements

बरेली-आंवला लोकसभा के 38.16 लाख मतदाता आज करेंगे मतदान : 22 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में होगी बंद 

22 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में होगी बंद 
UPT | लोकसभा चुनाव।

May 07, 2024 00:00

तीसरे चरण में बरेली, आंवला और बदायूं समेत 10 सीट पर चुनाव होगा। बरेली मंडल के पीलीभीत जनपद में सबसे पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हो चुका है। इसके साथ ही शाहजहांपुर जिले में चौथे चरण यानी 13 मई को मतदान होगा।

May 07, 2024 00:00

Bareilly News :  यूपी के बरेली, आंवला और बदायूं लोकसभा चुनाव में एक दिन पहले रविवार शाम चुनाव प्रचार बंद हो गया है। प्रत्याशियों ने रोड शो और जनसंपर्क में अपनी-अपनी ताकत झोंक दी थी, लेकिन सोमवार को प्रत्याशियों ने जातिगत आंकड़ों और पार्टी के काडर वोट को लेकर गुणा-भाग करते देखे गए। हालांकि चुनावी आंकड़ों में सभी प्रत्याशी जीत रहे हैं। उनकी जीत के अपने-अपने आंकड़े हैं। बरेली-आंवला लोकसभा में 22 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। यह फैसला 38,16,147 मतदाता करेंगे। तीसरे चरण में बरेली, आंवला और बदायूं समेत 10 सीट पर चुनाव होगा। बरेली मंडल के पीलीभीत जनपद में सबसे पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हो चुका है। इसके साथ ही शाहजहांपुर जिले में चौथे चरण यानी 13 मई को मतदान होगा।

पहले मतदान, फिर करें जलपान
मतदान बूथों पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदाता मतदान कर सकेंगे। ऐसे में कई घरों पर बीएलओ की लापरवाही के चलते वोटर स्लिप (पर्ची) नहीं पहुंची हैं। लेकिन परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। चुनाव आयोग ने 15 विकल्पों को तैयार किया है। इसके जरिए मतदाता अपना वोट कर सकेगा।

यह हैं वोट डालने के विकल्प
अगर, आपके पास आधार कार्ड या वोटर कार्ड नहीं है तो ऐसे में वोट डालने को 15 विकल्प दिए गए हैं। कोई भी आईडी साथ ले जाने पर भी वोट डाल सकेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने 15 विकल्पों की सूची जारी की है। मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकता है।

इसमें पहला विकल्प पहचान पत्र भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत (जारी) मतदान पहचान, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पेन कार्ड, राज्य केंद्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों स्थानीय निकायों अथवा पब्लिक लिमिटेड कंपनी द्वारा उनके कर्मचारियों को जारी किए जाने वाले फोटो युक्त पहचान पत्र, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों, पोस्ट ऑफिस द्वारा जारी फोटो युक्त पासबुक, फोटो युक्त पेंशन अभिलेख तथा भूतपूर्व सैनिक पेंशन भुगतान आदेश, वृद्धावस्था पेंशन, फोटो युक्त स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पहचान पत्र, फोटो युक्त शस्त्र लाइसेंस, फोटो युक्त शारीरिक रूप से असक्त होने का प्रमाण पत्र, श्रम मंत्रालय की योजना के अंतर्गत जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर्ड के अंतर्गत राष्ट्रीय जनरल ऑफ इंडिया द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड, सांसदों विधायकों विधान परिषद सदस्यों को जारी किए गए सरकारी पहचान पत्र, राशन कार्ड से भी वोट डाल सकेंगे।

बरेली लोकसभा में 13 और आंवला में 9 प्रत्याशी मैदान 
बरेली लोकसभा सीट पर 1924434 मतदाता हैं तो वहीं आंवला लोकसभा सीट पर 1891713 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। प्रशासन के साथ ही प्रत्याशी भी ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने की कोशिश में जुटे हैं। 

Also Read

भट्टा कर्मियों ने युवकों को पीटा, जेसीबी चढ़ाने का प्रयास, पुलिस जांच में जुटी

19 May 2024 12:33 AM

बरेली Bareilly News : भट्टा कर्मियों ने युवकों को पीटा, जेसीबी चढ़ाने का प्रयास, पुलिस जांच में जुटी

उत्तर प्रदेश के बरेली की आंवला कोतवाली थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव में मिट्टी पर पानी डालने के विरोध में भट्टा कर्मचारियों ने बाइक सवार युवकों को पीटा... और पढ़ें