मुख्यमंत्री ने की कई घोषणाएं : शहीद मोहित राठौर की याद में बनेगा स्मारक पार्क, परिवार को 50 लाख रुपये का आर्थिक योगदान

शहीद मोहित राठौर की याद में बनेगा स्मारक पार्क, परिवार को 50 लाख रुपये का आर्थिक योगदान
UPT | आर्थिक मदद देने की घोषणा की।

Jul 29, 2024 21:18

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में शहीद मोहित राठौर की स्मृति में एक पार्क का निर्माण किया जाएगा। यह पार्क उनके गृह गाँव सभानगर में उसी स्थान पर बनाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया था...

Jul 29, 2024 21:18

Budaun News: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में शहीद मोहित राठौर की स्मृति में एक पार्क का निर्माण किया जाएगा। यह पार्क उनके गृह गाँव सभानगर में उसी स्थान पर बनाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया था।

मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार के लिए की घोषणाएं
  • 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता
  • परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी
  • जिले की एक सड़क का नामकरण मोहित राठौर के नाम पर
मुठभेड़ में मोहित राठौर शहीद हुए 
शहीद मोहित राठौर 2017 में सेना में भर्ती हुए थे। उन्होंने अपने परिवार को जम्मू-कश्मीर में अपनी तैनाती के बारे में नहीं बताया था, संभवतः उन्हें चिंतित न करने के लिए। 13 अक्टूबर, 2023 की रात लगभग 2 बजे, पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने माच्छिल सेक्टर में एक भारतीय सैन्य चौकी पर हमला किया। भारतीय जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक घुसपैठिया मारा गया। इस मुठभेड़ में मोहित राठौर शहीद हो गए। 

बहन ने की वीर भाई की तारीफ
मोहित की बहन रजनी ने बताया कि वह नवंबर में अपनी बहन पूजा का रिश्ता तय करने आने वाले थे। मोहित के बहनोई उपेंद्र सिंह ने उनकी वीरता की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका निशाना बहुत सटीक था, जिसके कारण उन्हें 57 आरआर यूनिट में शामिल किया गया था। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीद के परिवार के साथ है और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

Also Read

सुबह छह बजे कुत्ते को घुमाने के दौरान हुई वारदात

19 Sep 2024 07:10 PM

बरेली बाइक सवार लुटेरों ने महिला से चेन छीनी : सुबह छह बजे कुत्ते को घुमाने के दौरान हुई वारदात

बरेली में घर से कुत्ता घुमाने निकली महिला के गले से बाइक सवार लुटेरों ने सोने की चेन छीन ली। इसके बाद पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई। शहर के कैंट थाना क्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी में यह घटना हुई। और पढ़ें