कांवड़ यात्रा के दौरान स्कूल पहुंचने में परेशानी : यूपी के इस जिले में आठवीं तक के विद्यालय बंद, जानिए किस दिन अवकाश

यूपी के इस जिले में आठवीं तक के विद्यालय बंद, जानिए किस दिन अवकाश
UPT | कांवड़ यात्रा के चलते स्कूल प्रभावित

Jul 20, 2024 02:26

कांवड़ यात्रा को लेकर प्रदेश में तरह-तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार सुरक्षा प्रबंधन की तैयारियों में जुटी है। बदायूं जिले में कांवड़ यात्रा के चलते मुख्य मार्गों पर शुक्रवार रात से सोमवार रात तक रूट डायवर्जन लागू रहेगा...

Jul 20, 2024 02:26

Budaun News : कांवड़ यात्रा को लेकर प्रदेश में तरह-तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार सुरक्षा प्रबंधन की तैयारियों में जुटी है। बदायूं जिले में कांवड़ यात्रा के चलते मुख्य मार्गों पर शुक्रवार रात से सोमवार रात तक रूट डायवर्जन लागू रहेगा। जिसके चलते जिलें में आठवीं तक के स्कूलों में शनिवार और सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है। डीएम के निर्देश पर आदेश जारी किया गया है।

इन स्कूलों में अवकाश की घोषणा
जानकारी के मुताबिक बदायूं जिले में सावन माह के मद्देनजर, बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने कक्षा आठ तक के सभी परिषदीय, मान्यता प्राप्त और सहायता प्राप्त विद्यालयों में शनिवार और सोमवार को अवकाश की घोषणा किया है। इसके साथ ही, 20 जुलाई को आयोजित होने वाले वृहद स्तर के पौधरोपण अभियान में शिक्षक और कर्मचारियों को भाग लेने के निर्देश भी दिए गए हैं। बीएसए ने सभी स्कूलों से अपील की है कि वे पौधरोपण अभियान में सक्रिय रूप से शामिल हों और इस महत्वपूर्ण पर्यावरणीय पहल का समर्थन करें।



जिला अधिकारी कार्यालय में सौंपा ज्ञापन
बता दें कि सावन के महीने में कछला गंगाघाट से लाखों कांवड़ियों की आवाजाही लगातार बनी रहेगी। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शासन के निर्देशों के आधार पर डीएम निधि श्रीवास्तव ने मुख्य मार्गों पर रूट डायवर्जन लागू किया है। इस रूट डायवर्जन के चलते शिक्षकों और बच्चों को स्कूल पहुंचने में परेशानी होती है। कांवड़ यात्रा के कारण शुक्रवार से सोमवार तक आवागमन में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, जिससे स्कूल पहुंचने में भी कठिनाई हो सकती है। इस समस्या को लेकर शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक और अन्य कर्मचारी संगठनों के सदस्यों और पदाधिकारियों ने शुक्रवार दोपहर जिला अधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा।

ये सभी रहे मौजूद
ज्ञापन में इस साल भी श्रावण मास के दौरान हर शनिवार और सोमवार को अवकाश घोषित करने की मांग की गई। ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष अरुण पांडे के साथ प्रेमानंद शर्मा, फरहत हुसैन, सुरेंद्र सिंह, किरन सिंह, प्रतीक दुबे, हरीश दिनकर, राजेंद्र सिंह यादव और चक्रेश कुमार शामिल थे।

Also Read

5 साल के बेटे को नदी में फेंक दिया, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

3 Sep 2024 09:28 PM

शाहजहांपुर पड़ोसी को किडनैपिंग केस में फंसाना चाहता था : 5 साल के बेटे को नदी में फेंक दिया, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक व्यक्ति ने अपने पांच साल के बेटे को नदी में फेंककर उसकी हत्या कर दी। और पढ़ें