advertisements
advertisements

Bareilly News : चुनाव में खुराफात करने वालों पर निगाह, पुलिस ने जारी किए नोटिस, 2247 का काटा चालान

चुनाव में खुराफात करने वालों पर निगाह, पुलिस ने जारी किए नोटिस, 2247 का काटा चालान
UPT | पुलिस

May 06, 2024 23:13

बरेली लोकसभा सीट पर शांति पूर्वक चुनाव संपन्न कराने को प्रशासन- पुलिस अफसरों ने कमर कस ली है। चुनाव में किसी तरह का व्यवधान न पड़े। इसको लेकर जिले के 85149 उपद्रवियों पर निगाह रखी जा रही है...

May 06, 2024 23:13

Bareilly News : यूपी की बरेली लोकसभा सीट पर शांति पूर्वक चुनाव संपन्न कराने को प्रशासन- पुलिस अफसरों ने कमर कस ली है। चुनाव में किसी तरह का व्यवधान न पड़े। इसको लेकर जिले के 85149 उपद्रवियों पर निगाह रखी जा रही है। इनसे चुनाव में खुराफात की आशंका है। धारा- 107/116 के तहत नोटिस भी जारी किए जा चुके हैं। इसके अलावा 68845 को मुचलका पाबंद किया गया है। 2247 का शांतिभंग में चालान किया जा चुका है।

एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि मतदान को प्रभावित करने वाले संभावित 4000 हजार लोगों से गैर जमानती वारंट तामील कराया गया है। 2094 व्यक्तियों पर धारा-110जी (मिनी गुंडा एक्ट) और 71 व्यक्तियों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। अवैध सम्पत्ति अर्जित करने वाले 42 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के 10 अभियोग पंजीकृत कर उन्हें जेल भेजा गया है।

15 हजार पुलिस कर्मियों पर शांति से चुनाव संपन्न कराने का जिम्मा
मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए पैरामिलेट्री फोर्स के नोडल अधिकारी एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर दूसरे जिलों से अधिकांश फोर्स बरेली पहुंच चुकी है। बरेली जिले से दो हजार पुलिस कर्मियों की ड्यूटी चुनाव में लगी है।इसके साथ ही 13 हजार जवान बाहर से आए हैं। इनमें 35 कंपनी पैरामिलेट्री के जवान हैं। इसमें बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, पंजाब बीडब्लूएचजी, एसएसबी, झारखंड एसपी और पीएसी जवानों के साथ सोनभद्र, चन्दौली, गाजीपुर, बलिया, मऊ, देवरिया, यूपीपीसीएल, ईओडब्लू, जीआरपी आगरा, झांसी और यूपीपीएसएसएफ, मथुरा के सिविल पुलिस के उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षियों के साथ जनपद खीरी, कौशाम्बी, शाहजहांपुर, फतेहगढ़, गोरखपुर व महोबा के होमगार्ड्स भी आए हैं।

उत्तराखंड बॉर्डर पर लगा बैरियर
लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही 84 फ्लाइंग स्क्वाड, 84 एसएसटी का गठन कर 10 अन्तर्राज्यीय, 27 अन्तर्जनपदीय बैरियर और अन्य संवेदनशील स्थानों पर चेकिंग की जा रही है। इस दौरान 814379 वाहनों की चेकिंग की गई है। एसएसपी घुले सुशील चन्द्रभान ने बताया कि मतदान प्रभावित होने से रोकने के लिए सभी असामाजिक तत्वों की लगातार निगरानी हो रही है। उन्होंने जनपद के सभी नागरिकों से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए समस्त अवश्यकताएं और तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। खुराफात करने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आएगी।

Also Read

अज्ञात वाहन की टक्कर से दो युवकों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

20 May 2024 01:46 AM

बरेली बरेली में दर्दनाक सड़क हादसा : अज्ञात वाहन की टक्कर से दो युवकों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

उत्तर प्रदेश के बरेली में अज्ञात वाहन की टक्कर से दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर पहुंची सिरौली थाना पुलिस ने... और पढ़ें