Bareilly News : फर्जी डिग्री मामले में मास्टरमाइंड विजय शर्मा पर 25 हजार का इनाम, एसआईटी की छापेमारी जारी

फर्जी डिग्री मामले में मास्टरमाइंड विजय शर्मा पर 25 हजार का इनाम, एसआईटी की छापेमारी जारी
UPT | वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय।

Sep 15, 2024 00:46

बरेली में फर्जी डिग्री के मास्टरमाइंड विजय शर्मा पर एसएसपी अनुराग आर्य ने 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया है। वह काफी समय से फरार है। फर्जी डिग्री के आरोप में उनके खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी चल रही है।

Sep 15, 2024 00:46

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में फर्जी डिग्री घोटाले के मास्टरमाइंड विजय शर्मा पर एसएसपी अनुराग आर्य ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। विजय शर्मा लंबे समय से फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। हाल ही में खुसरो मेमोरियल पीजी कॉलेज में डी फार्मा फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था, जिसके बाद विजय शर्मा पर एक और एफआईआर दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। इस फर्जीवाड़े में खुसरो कॉलेज ग्रुप के चेयरमैन शेर अली जाफरी और उनके बेटे फिरोज अली जाफरी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

एसआईटी की जांच और विजय शर्मा की तलाश
फर्जी डिग्री मामले की जांच एसआईटी (विशेष जांच दल) कर रही है। एसआईटी ने इस घोटाले में शामिल विजय शर्मा के पार्टनर आस्था कंसल्टेंसी के प्रोपराइटर सुभाषनगर निवासी फर्जी डॉक्टर विजय शर्मा की गिरफ्तारी के लिए दबिश देना शुरू कर दिया है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि विजय शर्मा एक शातिर ठग है, जिसने करीब 10 कॉलेजों को ठगकर करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की है। एसएसपी अनुराग आर्य ने उसके खिलाफ 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। विजय शर्मा पर डी फार्मा फर्जीवाड़ा मामले में चार एफआईआर दर्ज हैं। 

मान्यता दिलाने के नाम पर ठगी का खेल
विजय शर्मा पर आरोप है कि उसने कॉलेजों को पैरामेडिकल और अन्य कोर्सों की मान्यता दिलाने का झांसा देकर भारी रकम ठगी। उसने अलीगंज, रिठौरा, देवरनिया, सीबीगंज और हाफिजगंज समेत ग्रामीण इलाकों के 10 कॉलेजों को ठगा और उनसे करोड़ों रुपये वसूले। विजय शर्मा ने इस ठगी से अर्जित धन से कई लग्जरी संपत्तियां खरीदीं, जिनमें होटल, अस्पताल और हॉस्टल शामिल हैं। इसके अलावा उसने तीन लग्जरी कारें भी खरीदीं। 

गैंगस्टर के तहत कार्रवाई और संपत्ति जब्ती की तैयारी
पुलिस ने शेर अली जाफरी के साथ विजय शर्मा की संपत्ति भी जब्त करने की योजना बनाई है। विजय शर्मा ठगी के पैसों से एक लग्जरी जीवन जी रहा था और अब विधायक बनने की भी तैयारी कर रहा था। इसके लिए उसने शहर भर में होर्डिंग भी लगवा रखे थे, लेकिन पुलिस अब उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी में जुटी है। एसआईटी की टीम लगातार विजय शर्मा की तलाश में छापेमारी कर रही है, ताकि जल्द से जल्द उसे गिरफ्तार किया जा सके।

Also Read

आईपीएस अंशिका वर्मा को मिली एसपी साउथ की जिम्मेदारी

17 Sep 2024 08:49 PM

बरेली मानुष पारीक बने बरेली के नए एसपी सिटी : आईपीएस अंशिका वर्मा को मिली एसपी साउथ की जिम्मेदारी

बरेली शहर के एसपी सिटी राहुल भाटी का कई दिन पहले ट्रांसफर हो चुका है। मगर, अब शासन ने मंगलवार को तीन आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें 2020 बैच के आईपीएस अफसर मानुष पारीक को बरेली का नया एसपी सिटी बनाया है।मानुष पारीक पहले बरेली में एसपी दक्षिण के पद पर कार्यरत थे, ले... और पढ़ें