advertisements
advertisements

Basti News : रक्तदान शिविर में 22 ने किया रक्तदान, बोले-रक्तदान है महादान

रक्तदान शिविर में 22 ने किया रक्तदान, बोले-रक्तदान है महादान
UPT | रक्तदान शिविर का आयोजन।

May 04, 2024 18:05

डायट प्राचार्य संजय कुमार शुक्ल ने कहा कि रक्तदान महादान है, इसलिए हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। ऐसा करके हम किसी का जीवन बचा सकते हैं। इस तरह के शिविर में जो रक्तदान किया जाता है। वह गरीबों का जीवन बचाने के काम आता है।

May 04, 2024 18:05

Short Highlights
  • डायट प्राचार्य ने कहा कि रक्तदान है महादान, हर स्वस्थ व्यक्ति को अवश्य करना चाहिए रक्तदान
  • मेडिकल कॉलेज से संबद्ध कैली अस्पताल में आयोजित किया गया था रक्तदान शिविर
Basti News : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की ओर से शनिवार को महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज से संबद्ध कैली अस्पताल ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डायट के स्टाफ और प्रशिक्षुओं सहित कुल 22 ने लोगों ने रक्तदान किया।

स्वस्थ व्यक्ति जरुर करना चाहिए रक्तदान
रक्तदान शिविर का शुभारंभ जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य संजय कुमार शुक्ल ने किया। रक्तदान में शामिल सभी को धन्यवाद देते हुए और पुरस्कृत भी किया। डायट प्राचार्य संजय कुमार शुक्ल ने कहा कि रक्तदान महादान है, इसलिए हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। ऐसा करके हम किसी का जीवन बचा सकते हैं। इस तरह के शिविर में जो रक्तदान किया जाता है। वह गरीबों का जीवन बचाने के काम आता है। इसलिए मानवता के नाते भी रक्तदान हम सभी को अवश्य करना चाहिए। कहा कि रक्तदान किसी एक व्यक्ति की जान को तो बचाता ही है। साथ ही कुछ व्यक्ति के जीवन से जुड़े अन्य परिवारजनों की आशाओं को भी जीवित रखता है, क्योंकि यह किसी भी रक्तदाता को पता नहीं होता कि उसके द्वारा दान किया गया रक्त कितने जरूरतमंद व्यक्ति को मिल रहा है।

रक्तदान शिविर में यह रहे मौजूद
रक्तदान शिविर में डायट प्रवक्ता डॉ. रविनाथ, डॉ. गोविन्द, वंदना चौधरी, सरिता चौधरी, कुलदीप चौधरी, अलीउद्दीन खान, मो. इमरान, कल्याण पांडेय, शशि दर्शन त्रिपाठी, अमनसेन सहित चिकित्सा विभाग के लोग मौजूद रहे।

Also Read

बस्ती में पुलिस व उड़नदस्ते ने जब्त किए 1,79,750 रुपये

19 May 2024 06:07 PM

बस्ती लोकसभा चुनाव : बस्ती में पुलिस व उड़नदस्ते ने जब्त किए 1,79,750 रुपये

चालक अंकित वर्मा निवासी मुरौवा थाना ईशानगर जनपद लखीमपुर खीरी एवं सहकर्मी रामकरन निवासी मझरिया थाना कप्तानगंज जनपद बस्ती कोई कागजात नहीं दिखा सके। वह दोनों इधर उधर की बात करने लगे, कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। और पढ़ें