advertisements
advertisements

Basti News : पांच साल में करोड़पति हो गए हरीश द्विवेदी और उनकी पत्नी, चुनावी शपथ पत्र में झलकता है विकास

पांच साल में करोड़पति हो गए हरीश द्विवेदी और उनकी पत्नी, चुनावी शपथ पत्र में झलकता है विकास
UPT | बस्ती लोकसभा सीट नामांकन दाखिल करते भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी व साथ में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

May 01, 2024 22:54

वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में हरीश द्विवेदी ने नामांकन के समय जो शपथ पत्र दिया था, उसमें उनकी ओर से दर्शाया गया था कि उनके पास दिल्ली में केवल एक बैंक खाता है, जिसमें 7.74 लाख रुपये हैं। जबकि पत्नी विनीता द्विवेदी के खाते में मात्र 92,413 रुपये जमा तब जमा थे।

May 01, 2024 22:54

Short Highlights
  • जेवरात व संपत्ति के मामले में धनी हैं भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी की पत्नी विनीता
  • लखनऊ में एक फ्लैट, एक बंदूक के भी मालिक हैं भाजपा प्रत्याशी 
Basti News : लगातार दो बार के सांसद और भारतीय जनता पार्टी के बस्ती लोकसभा सीट से उम्मीदवार हरीश द्विवेदी और उनकी पत्नी विनीता बीते पांच साल में करोड़पति बन गए। सोमवार को दाखिल किए नामांकन पत्र में हरीश और उनके परिवार का विकास साफ दिखता है। हरीश द्विवेदी ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में आयकर विवरणी में दर्शाया है कि उनकी आय साढ़े 8 लाख रुपये है। जबकि पत्नी विनीता द्विवेदी की 8 लाख 76 हजार 810 है। हरीश ने पर्सनल लोन एसबीआई से 3 लाख 3466 रूपये लिए हैं। होम लोन संयुक्त रूप से 85 लाख 33 हजार 700 रूपये है। हरीश द्विवेदी के हाथ में नकदी कुल 1 लाख 75 हजार रुपये हैं तथा इनकी पत्नी के पास 1 लाख 30 हजार रुपये हैं। जेवरात सहित अन्य मामलों में हरीश द्विवेदी से उनकी पत्नी विनीता धनी हैं।

दिल्ली में एसबीआई के खाते में जमा है इतने रुपये
भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी के दिल्ली स्थित पार्लियामेंट के एसबीआई खाते में कुल 7 लाख 26 हजार 89 रुपये जमा हैं। पत्नी विनीता के खाते में 9 लाख 62 हजार 304 रुपये हैं। पत्नी के नाम से एक डीमैट अकाउंट भी संचालित हो रहा है, जिसमें कुल 24 लाख 24 हजार 915 रुपये दर्शाए गए हैं। हरीश द्विवेदी के नाम से तीन बीमा पालिसियां हैं। जिसका वार्षिक प्रीमियम छह लाख रुपये है। पत्नी के पास एक बीमा पॉलिसी थी, जो पूरी हो चुकी है।

एक बाइक व एक लग्जरी वाहन के हैं मालिक
हरीश द्विवेदी के पाए एक बाइक भी है। एक लग्जरी वाहन है। दो लाख रुपये के सोने की चेन व अंगूठी हैं, तो पत्नी विनीता के पास सोने के जेवर जिसकी कीमत करीब 20 लाख रुपये है। चांदी के एक लाख रूपए के जेवर हैं। इनके पास एक बंदूक भी है जिसकी कीमत 50 हजार रुपये दिखाई गई है, इनके पास लखनऊ में एक फ्लैट भी है। खुद की कमाई से बनाई गई सम्पत्ति की बात करें तो पति व पत्नी का मिलाकर इनके पास जिसकी बाजार में कीमत करीब एक करोड़ 82 लाख रूपए संयुक्त रूप से है।

2019 में थे लखपति, दिखाई थी इतनी संपत्ति
वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में हरीश द्विवेदी ने नामांकन के समय जो शपथ पत्र दिया था, उसमें उनकी ओर से दर्शाया गया था कि उनके पास दिल्ली में केवल एक बैंक खाता है, जिसमें 7.74 लाख रुपये हैं। जबकि पत्नी विनीता द्विवेदी के खाते में मात्र 92,413 रुपये जमा तब जमा थे। एक लग्जरी वाहन के अलावा महज एक बंदूक तब भी हरीश द्विवेदी के पास थी। उनके पास एक लाख का म्युचुअल फंड है तो 1.87 लाख रुपये वार्षिक प्रीमियम का एलआईसी भी करा रखा है। हरीश के पास जहां 66 हजार मूल्य के आभूषण तो पत्नी विनीता के पास चांदी व सोने के कुल 8.70 लाख के जेवरात थे। हरीश 2.62 लाख रुपये के व पत्नी 1.03 लाख की मालकिन, लखनऊ में एक फ्लैट के अलावा हरीश की चल संपत्ति 16.55 लाख बताई गई थी। हलफनामा में दिए गए शपथ पत्र में हरीश व उनकी पत्नी उस समय लखपति थीं।

Also Read

बस्ती में पुलिस व उड़नदस्ते ने जब्त किए 1,79,750 रुपये

19 May 2024 06:07 PM

बस्ती लोकसभा चुनाव : बस्ती में पुलिस व उड़नदस्ते ने जब्त किए 1,79,750 रुपये

चालक अंकित वर्मा निवासी मुरौवा थाना ईशानगर जनपद लखीमपुर खीरी एवं सहकर्मी रामकरन निवासी मझरिया थाना कप्तानगंज जनपद बस्ती कोई कागजात नहीं दिखा सके। वह दोनों इधर उधर की बात करने लगे, कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। और पढ़ें