advertisements
advertisements

Loksabha Elections-2024 : बसपा उम्मीदवार दयाशंकर मिश्रा का टिकट कटा, अब लवकुश पटेल पर दांव

बसपा उम्मीदवार दयाशंकर मिश्रा का टिकट कटा, अब लवकुश पटेल पर दांव
UPT | लोकसभा चुनाव।

May 06, 2024 17:07

लवकुश पटेल के पिता जितेंद्र कुमार चौधरी उर्फ नंदू चौधरी बस्ती सदर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं। कुर्मी बिरादरी में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती थी। कुछ साल पहले उनका निधन हो गया। अब उनकी राजनीतिक विरासत संभालने के लिए लवकुश पटेल ने सियासी मैदान में कदम रखा है। लवकुश पटेल ने नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है।

May 06, 2024 17:07

Basti News : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पल-पल सियासी समीकरण बदल रहे हैं। जिले में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तो तेज हैं ही, लेकिन इसी बीच लखनऊ से आई एक खबर ने सबको चौंका दिया। दरअसल, लोक सभा चुनाव में प्रत्याशियों को लेकर बड़ा अपडेट आया है। खबर बहुजन समाज पार्टी से जुड़ी है। बताया जा रहा है कि बस्ती से नामांकन पत्र दाखिल कर चुके दयाशंकर मिश्रा का बहुजन समाज पार्टी ने टिकट काट दिया है। 

लवकुश पटेल को दिया टिकट
प्रदेश में आए दिन विभिन्न दलों की ओर से प्रत्याशी बदलने की खबरें आती रहती हैं, लेकिन इस बार बहुजन समाज पार्टी ने बस्ती लोकसभा सीट अपना प्रत्याशी बदल दिया है। बीएसपी ने यहां से भारतीय जनता पार्टी से बागी हुए पूर्व जिलाध्यक्ष रहे दयाशंकर मिश्र को उम्मीदवार बनाया था। दयाशंकर मिश्र ने बीते एक मई को अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया था और वह लगातार चुनाव प्रचार में लगे थे। लेकिन, सूत्रों के हवाले से यह बड़ी खबर सामने आ रही है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने बस्ती लोकसभा सीट से प्रत्याशी को बदल दिया है। अब इसे लेकर बस्ती में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

अब त्रिकोणीय या फिर आमने-सामने का मुकाबला
चुनावी रणनीतिकारों का अब तक मानना था कि भाजपा उम्मीदवार हरीश द्विवेदी, इंडिया गठबंधन से उम्मीदवार राम प्रसाद चौधरी और बसपा के उम्मीदवार रहे दयाशंकर मिश्रा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है। लेकिन अब नए समीकरण में भाजपा और इंडिया गठबंधन के बीच मुकाबला माना जा रहा है। हालांकि, बसपा की रणनीति का असर यह हो सकता है कि कुर्मी वोटों का ध्रुवीकरण न होने पाए। क्योंकि कुर्मी बिरादरी से दो उम्मीदवार हो गए हैं। 

पूर्व विधायक नंदू चौधरी के पुत्र हैं लवकुश
बहुजन समाज पार्टी ने लवकुश पटेल पर दांव लगाया है। लवकुश पटेल के पिता जितेंद्र कुमार चौधरी उर्फ नंदू चौधरी बस्ती सदर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं। कुर्मी बिरादरी में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती थी। कुछ साल पहले उनका निधन हो गया। अब उनकी राजनीतिक विरासत संभालने के लिए लवकुश पटेल ने सियासी मैदान में कदम रखा है। लवकुश पटेल ने नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है।

Also Read

बस्ती में पुलिस व उड़नदस्ते ने जब्त किए 1,79,750 रुपये

19 May 2024 06:07 PM

बस्ती लोकसभा चुनाव : बस्ती में पुलिस व उड़नदस्ते ने जब्त किए 1,79,750 रुपये

चालक अंकित वर्मा निवासी मुरौवा थाना ईशानगर जनपद लखीमपुर खीरी एवं सहकर्मी रामकरन निवासी मझरिया थाना कप्तानगंज जनपद बस्ती कोई कागजात नहीं दिखा सके। वह दोनों इधर उधर की बात करने लगे, कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। और पढ़ें