फांसी से पहले फिर आया फोन : यूपी की शहजादी को दुबई में मौत की सजा दी जाएगी, आंसुओं में डूबे मां-बाप ने योगी-मोदी से मदद मांगी

यूपी की शहजादी को दुबई में मौत की सजा दी जाएगी, आंसुओं में डूबे मां-बाप ने योगी-मोदी से मदद मांगी
UPT | यूपी की शहजादी को दुबई में सजा-ए-मौत

Sep 04, 2024 16:30

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की शहजादी नाम की युवती को दुबई में 21 सितंबर को फांसी की सजा दी जाएगी। शहजादी के माता-पिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फिर गुहार लगाई है।

Sep 04, 2024 16:30

Short Highlights
  • बांदा की युवती को दुबई ले जाकर बेचा
  • शहजादी को दुबई में सजा-ए-मौत
  • परिवार ने सरकार ने लगाई गुहार
Banda News : उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की शहजादी नाम की युवती को दुबई में 21 सितंबर को फांसी की सजा दी जाएगी। शहजादी के माता-पिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई है कि वे इस मामले में हस्तक्षेप कर उनकी बेटी की जान बचाएं। उनका कहना है कि शहजादी को बच्चे के कत्ल के आरोप में फंसाया गया है, जबकि वास्तव में वह दुबई में चेहरे के इलाज के लिए गई थी। उन्होंने दावा किया कि उनकी बेटी को फर्जी तरीके से आरोपित किया गया है और वह बेगुनाह है। शहजादी की मां ने बताया कि लड़की ने एक दिन पहले फोन कर खुद को बचाने की गुहार लगा रही थी।

दुबई में ले जाकर बेचा
शहजादी के पिता ने यूपी के बांदा कोर्ट के माध्यम से आगरा के युवक उजैर और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि उजैर ने उनकी बेटी को दुबई में इलाज के लिए भेजने का झांसा दिया था, जबकि असल में उसने शहजादी को दुबई में डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया। शहजादी को वहां एक बच्चे की मौत के मामले में फंसा दिया गया और उसे सही से रहने या निकलने की अनुमति नहीं दी गई। पिता का आरोप है कि शहजादी पर वहां जुल्म किए गए और अब उसे फांसी की सजा दी गई है।

पिता ने दर्ज कराई शिकायत
इस गंभीर मामले के संबंध में शहजादी के पिता ने बांदा के मटौंध थाना में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उजैर और उसके रिश्तेदारों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर धारा 370/370 A/419/420/386/311/367 के तहत केस दर्ज किया है। पिता की मांग है कि इन आरोपियों से पूछताछ की जाए ताकि पूरी सच्चाई सामने आ सके।

विदेश मंत्रालय के संपर्क में परिवार
सब्बीर खान ने बताया कि उन्होंने विदेश मंत्रालय से भी संपर्क किया है और वहां से आश्वासन मिला है कि सरकार इस मामले में हस्तक्षेप करेगी। शहजादी ने हाल ही में अपने परिवार को फोन करके बताया कि 20 सितंबर के बाद कभी भी फांसी दी जा सकती है। सब्बीर का कहना है कि अगर सरकार दुबई के शासक से बात कर ले या आरोप लगाने वाली परिवार से माफी दिलवा दे, तो उनकी बेटी की जान बच सकती है।

Also Read

भारत सरकार के हस्तक्षेप से टली फांसी, सीएम योगी से परिवार ने लगाई थी गुहार

6 Oct 2024 04:39 PM

बांदा दुबई में शहजादी को नहीं मिलेगी मौत की सजा : भारत सरकार के हस्तक्षेप से टली फांसी, सीएम योगी से परिवार ने लगाई थी गुहार

बांदा की शहजादी की मौत की सजा टल गई है। केंद्र सरकार की पहल पर दुबई में शहजादी को होने वाली फांसी टाल दी गई है। इसकी जानकारी शहजादी ने खुद अपने पिता को फोन कर दी है। और पढ़ें