advertisements
advertisements

Hamirpur News : दिव्यांगों ने अपने बूथ पर सबसे पहले मतदान करने का संकल्प लिया

दिव्यांगों ने अपने बूथ पर सबसे पहले मतदान करने का संकल्प लिया
UPT | कार्यक्रम में शामिल दिव्यांग

Apr 21, 2024 14:12

यूपी के हमीरपुर जिले में स्वीप कार्यक्रम में आयोजित दिव्यांग मतदाताओं की संकल्प गोष्ठी में उप जिलाधिकारी निर्वाचन खालिद अंजुम ने कहा कि आप सभी अपने-अपने बूथ पर पहला वोट डालकर और अमिट स्याही के साथ सेल्फी लेकर बुन्देलखण्ड की गर्मी को मात दें।

Apr 21, 2024 14:12

Hamirpur News : यूपी के हमीरपुर जिले में स्वीप कार्यक्रम में आयोजित दिव्यांग मतदाताओं की संकल्प गोष्ठी में उप जिलाधिकारी निर्वाचन खालिद अंजुम ने कहा कि आप सभी लोग बुन्देलखण्ड की गर्मी को मात देकर अपने-अपने बूथों पर सबसे पहले मतदान करें तथा अमिट स्याही के साथ सेल्फी लें और समाज को मतदान का महत्व बताएं। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि आपका एक वोट देश की तकदीर बदल सकता है।

सबसे पहले मतदान-बाद में दूजा काम
हमीरपुर जिला मुख्यालय के कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित दिव्यांग मतदाताओं की जागरूकता गोष्ठी में जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आये दिव्यांग मतदाताओं ने अन्य मतदाताओं को भी मतदान करने का संदेश देते हुए यह संकल्प लिया कि वे सभी अपने-अपने बूथ पर सबसे पहले मतदान करेंगे। इसके साथ ही लोगों को जागरूक करेंगे कि सबसे पहले मतदान-बाद में दूजा काम। अगर आप वोट नहीं डालेंगे तो अगले पांच साल तक आपको यह कहने का अधिकार नहीं रहेगा कि लोकतंत्र मजबूत क्यों नहीं है।

मजबूत लोकतंत्र में भागीदार बनें
बैठक में स्वीप को-ऑर्डिनेटर  अकबर अली ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैम्प, छाया, पानी, ट्राइसाइकिल तथा स्काउट गाइड के बच्चे उपस्थित रहेंगे तथा मतदाता मित्र के रूप में आपको सहयोग प्रदान करेंगे। इसलिए लोकतंत्र के इस महापर्व पर अपना वोट अवश्य डालें और मजबूत लोकतंत्र में भागीदार बनें। इस अवसर पर दिव्यांग आईकान देवनारायण सोनी, रघुनाथ विश्वकर्मा, दुर्गेश, जगराम, आशिक अली, पवन, इशरत, छत्रपाल व अंजनी ने विचार व्यक्त किये। सेमिनार का संचालन स्वीप को-ऑर्डिनेटर  एवं जिला स्काउट मास्टर बेसिक अकबर अली ने किया।

Also Read

महोबा में मणिपुर के आरक्षी की बिगड़ी तबीयत, इलाज के दौरान मौत

20 May 2024 12:31 PM

महोबा हमीरपुर लोकसभा सीट : महोबा में मणिपुर के आरक्षी की बिगड़ी तबीयत, इलाज के दौरान मौत

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में पांचवें चरण का मतदान सुबह सात बजे से चल रहा है। इसी बीच चुनाव डयूटी पर आए मणिपुर आरक्षी की मौत हो गई है... और पढ़ें