Chitrakoot News : 11 लाख के जेवर और नकदी चोरी, पीड़ित ने चौकी प्रभारी पर लगाए गंभीर आरोप

11 लाख के जेवर और नकदी चोरी, पीड़ित ने चौकी प्रभारी पर लगाए गंभीर आरोप
UPT | symbolic

Sep 06, 2024 16:59

चित्रकूट जिले के शिवरामपुर चौकी क्षेत्र के बिहारा गांव में 24 अगस्त की रात हुई चोरी के मामले में पीड़ित दिलीप कुमार मिश्रा ने मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, गृह सचिव और डीजीपी को शिकायती पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

Sep 06, 2024 16:59

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले के शिवरामपुर चौकी क्षेत्र के बिहारा गांव में 24 अगस्त की रात हुई चोरी के मामले में पीड़ित दिलीप कुमार मिश्रा ने मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, गृह सचिव और डीजीपी को शिकायती पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। इस घटना में चोरों ने उनके घर से लगभग 11 लाख रुपये के जेवरात और 85,000 रुपये नकद चोरी कर लिए। चोरी की इस घटना ने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं और पुलिस की भूमिका पर भी संदेह जताया जा रहा है।

चौकी प्रभारी पर लगाए गंभीर आरोप
पीड़ित दिलीप कुमार मिश्रा ने चौकी प्रभारी सत्यम त्रिपाठी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी की और चोरी गए सामान का सही विवरण दर्ज नहीं होने दिया। मिश्रा का आरोप है कि चोरी में चित्रकूट पुलिस ने रीवा के चोरों पर आरोप मढ़ दिया है, जबकि उनके अनुसार यह चोरी स्थानीय लोगों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं हो सकती थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की और इस मामले में सही तरीके से जांच नहीं की जा रही है।



चोरी का खुलासा और बरामदगी पर सवाल
पीड़ित का दावा है कि चौकी प्रभारी ने चित्रकूट एसपी अरुण कुमार सिंह को गुमराह करते हुए चोरी के मामले में खुलासा किया। पुलिस ने पांच चोरों की गिरफ्तारी की बात कही, जिनके पास से 12 लाख रुपये के जेवर और 7,200 रुपये नकद बरामद किए गए हैं। हालांकि, दिलीप कुमार मिश्रा का कहना है कि उनके घर से चुराए गए 11 लाख रुपये के जेवरात और 85,000 रुपये नकद अभी तक बरामद नहीं हुए हैं। उन्होंने इस मामले में पुलिस की निष्क्रियता और गुमराह करने की कोशिशों पर नाराजगी जताई है।

मुख्यमंत्री और डीजीपी से न्याय की अपील
दिलीप कुमार मिश्रा ने अपने शिकायती पत्र में मुख्यमंत्री और डीजीपी से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है और चौकी प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की अपील की है। उनका कहना है कि अगर पुलिस प्रशासन इसी तरह लापरवाही करता रहा, तो शिवरामपुर चौकी क्षेत्र में लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने पुलिस से मांग की है कि चोरी का सही तरीके से खुलासा हो और उनके चोरी गए सामान को जल्द से जल्द बरामद किया जाए।

Also Read

इस भोजपुरी फिल्म में मिला बड़ा रोल, काजल रघवानी के साथ करेंगी काम

16 Sep 2024 05:08 PM

बांदा बांदा की बेटी नेहा का सपना पूरा : इस भोजपुरी फिल्म में मिला बड़ा रोल, काजल रघवानी के साथ करेंगी काम

नेहा को प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेत्री काजल रघवानी के साथ एक फिल्म में काम करने का मौका मिला है, जिसमें वो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं... और पढ़ें