Gonda News : आगामी त्योहारों को लेकर प्रशासन अलर्ट, डीएम और एसपी ने की पीस कमेटी की बैठक

आगामी त्योहारों को लेकर प्रशासन अलर्ट, डीएम और एसपी ने की पीस कमेटी की बैठक
UPT | कमेटी की बैठक

Sep 23, 2024 19:57

जिले में आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। त्योहारों के मद्देनजर कानून और व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से सोमवार को जिला पंचायत सभागार में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया।

Sep 23, 2024 19:57

Gonda News : जिले में आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। त्योहारों के मद्देनजर कानून और व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से सोमवार को जिला पंचायत सभागार में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी नेहा शर्मा और पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने की। इस बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक, सभी थानाध्यक्ष, सीओ, एसडीएम, धर्मगुरू और जिले के प्रतिष्ठित नागरिक उपस्थित रहे।

शांति व्यवस्था बनाए रखने पर जोर
जिलाधिकारी नेहा शर्मा और पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बैठक में उपस्थित धर्मगुरुओं और नागरिकों से संवाद किया। उन्होंने सभी से अपील की कि आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले कार्यों से बचा जाए और ऐसे मामलों में सतर्कता बरती जाए। अधिकारियों ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति धार्मिक भावनाएं भड़काने या अशांति फैलाने का प्रयास करेगा, तो उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

धार्मिक और सामुदायिक सौहार्द को बनाए रखने की अपील
अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें। पुलिस और प्रशासन का मुख्य उद्देश्य त्योहारों को शांति और सौहार्द के माहौल में संपन्न कराना है, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। बैठक में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट न करने की भी सख्त हिदायत दी गई। अधिकारियों ने कहा कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर ऐसा कंटेंट न डाले, जिससे सामाजिक माहौल खराब हो या किसी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचे।



प्रशासन पूरी तरह तैयार
बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी त्योहारों के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। मुख्य बाजारों और संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित की जाए, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। इसके अलावा उन्होंने एसडीएम और थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्रों में निगरानी बढ़ाने के निर्देश भी दिए। 

Also Read

नाला निर्माण को लेकर भाजपा विधायक के बहनोई से की गई मारपीट, 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज

23 Sep 2024 10:04 PM

गोंडा Gonda News : नाला निर्माण को लेकर भाजपा विधायक के बहनोई से की गई मारपीट, 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज

गोंडा जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रविवार देर रात करीब साढ़े नौ बजे नाला निर्माण को लेकर के बीजेपी विधायक के जीजा जी से मारपीट करने... और पढ़ें