Gonda News : 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर प्रशासन अलर्ट, सारी तैयारियां पूरी

4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर प्रशासन अलर्ट, सारी तैयारियां पूरी
UPT | जिला अधिकारी नेहा शर्मा।

Jun 04, 2024 03:17

पुलिसकर्मियों को यह भी सख्त निर्देश दिया कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का प्रयोग ना करें। साथ ही गोंडा जिला प्रशासन ने भीषण गर्मी को देखते हुए वाटर कूलर, पंखा सहित शुद्ध ठंडा पेयजल की भी व्यवस्था की है।

Jun 04, 2024 03:17

Gonda News : खबर गोंडा से है। जहां गोंडा और कैसरगंज दोनों लोकसभा सीटों को लेकर कल होने वाली मतगणना को लेकर के सारे तैयारी पूरी कर ली गई है। कल गोंडा जिले की नवीन गल्ला मंडी में गोंडा और कैसरगंज दोनों लोकसभा सीटों को लेकर के मतगणना होगी। दोनों लोकसभा सीटों की मतगणना के लिए कुल 98 ईवीएम मशीन मतगणना के लिए टेबल तो वहीं 10 टेबल मत पत्रों की गिनती के लिए लगाई गई है।

600 मतगणना कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई
गोंडा लोकसभा सीट की मतगणना 29 राउंड में तो वहीं कैसरगंज लोकसभा सीट की मतगणना 32 राउंड में संपन्न होगी। कैसरगंज लोकसभा सीट की मतगणना के लिए 560 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है तो वहीं कैसरगंज लोकसभा सीट की मतगणना के लिए 600 मतगणना कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही पांच थाना अध्यक्ष समेत 1000 के करीब पुलिस कर्मियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। ताकि मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो।

मतगणना के चलते गोंडा शहर में रूट डायवर्ट
वही गोंडा जिला प्रशासन द्वारा दोनों लोकसभा सीटों को लेकर होने वाली मतगणना के चलते गोंडा शहर में रूट डायवर्ट भी किया गया है ताकि मतगणना स्थल के पास लोगों की भीड़ न एकत्रित हो पाए। किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो। गोंडा जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने दोनों लोकसभा सीटों की मतगणना को लेकर लगे सभी पुलिसकर्मियों को ब्रीफिंग कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

98 टेबलों पर मतगणना होगी
वहीं पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिसकर्मियों को यह भी सख्त निर्देश दिया कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का प्रयोग ना करें। साथ ही गोंडा जिला प्रशासन ने भीषण गर्मी को देखते हुए वाटर कूलर, पंखा सहित शुद्ध ठंडा पेयजल की भी व्यवस्था की है। ताकि मतगणना कर्मियों समेत सभी कर्मचारियों को मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो। वही जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कल गोंडा और कैसरगंज दोनों लोकसभा सीटों को लेकर होने वाली मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सुबह 5:30 बजे जिला कोषागार से मत पत्रों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नवीन गल्ला मंडी में बनाए गए मतगणना स्थल पर लाया जाएगा। साथ ही सुबह 7:00 बजे सभी स्ट्रांग रूमों को पार्टी के एजेंट के समक्ष खोलकर के सभी ईवीएम मशीनों को भी मतगणना स्थल के अंदर लाया जाएगा। मतगणना को लेकर के पर्याप्त संख्या में मतगणना कर्मियों और पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पहले मत पत्रों की गणना 10 टेबलों पर कराई जाएगी।

मतपत्रों की गणना के बाद 98 टेबलों पर ईवीएम मशीनों से मतगणना होगी। साथ ही भीषण गर्मी को लेकर भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं ताकि किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो। सबसे ज्यादा राउंड की मतगणना गोंडा लोकसभा सीट की उतरौला विधानसभा में होगी। तो वही कैसरगंज लोकसभा सीट के कटरा बाजार विधानसभा में होगी।

Also Read

मोहल्लों से लेकर मेडिकल कॉलेज तक भरा पानी, लेना पड़ा नाव का सहारा, देखें वीडियो

5 Jul 2024 05:57 PM

बहराइच आफत की बारिश : मोहल्लों से लेकर मेडिकल कॉलेज तक भरा पानी, लेना पड़ा नाव का सहारा, देखें वीडियो

बहराइच में हुई भारी बारिश ने स्थानीय मेडिकल कॉलेज को जलमग्न कर दिया है। इस असामान्य स्थिति का एक रोचक दृश्य सामने आया है जिसमें एक युवक सेल्फ मेड नाव से कॉलेज परिसर में घूमता नजर आ रहा है। और पढ़ें