गेहूं के डंठल से कलाकृति बनाता है शख्स : राज्यपाल और सीएम योगी कर चुके हैं तारीफ, जानिए पूरा मामला

राज्यपाल और सीएम योगी कर चुके हैं तारीफ, जानिए पूरा मामला
UPT | गेहूं के डंठल से कलाकृति बनाता है शख्स

Oct 17, 2024 18:11

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का एक शख्स गेंहू के डंठल के इतनी शानदार कलाकृति बनाता है कि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी भी उसके मुरीद हैं।

Oct 17, 2024 18:11

Short Highlights
  • डंठल से कलाकृति बनाता है शख्स
  • सीएम योगी ने भी की है तारीफ
  • राज्यपाल ने भेजा प्रशंसा पत्र
Bahraich News : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का एक शख्स गेंहू के डंठल के इतनी शानदार कलाकृति बनाता है कि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी भी उसके मुरीद हैं। व्यक्ति का नाम गोपाल गुप्ता है। वह कई सालों से गेहूं के डंठल से कलाकृतियां बना रहे हैं।

राज्यपाल ने भेजा प्रशंसा पत्र
गोपाल गुप्ता ने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को गेहूं के डंठल से ही बना नेम प्लेट भेजा था। इस पर राज्यपाल ने गोपाल गुप्ता की तारीफ की थी। उन्होंने एक प्रशंसा पत्र भी भेजा था। राज्यपाल ने लिखा- 'गेहूं के डंठल से निर्मित नेम प्लेट प्राप्त हुई, निःसन्देह ओ०डी०ओ०पी० योजनांतर्गत महिलाओं द्वारा बनाई गईं नेम प्लेट बहुत अच्छी है। मैं इसे अपने टेबल पर रखूंगी और सभी महिलाओं को याद करती रहूंगी। आप द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है। मेरी कामना है कि आप सदैव उत्साहपूर्वक कार्य करते रहें।



सीएम योगी ने भी की है तारीफ
गोपाल गुप्ता ने ऐसी ही एक नेम प्लेट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी भेजी थी। सीएम ने भी उनकी तारीफ की थी। गोपाल गुप्ता को मुख्यमंत्री कार्यालय से एक पत्र भेजा गया था। इसमें लिखा था- 'गेहूं के डंठल से बनी मुख्यमंत्री जी को आपके द्वारा प्रेषित नेम प्लेट मुख्यमंत्री कार्यालय में प्राप्त हुई, जिसे अवलोकित किया गया। मुख्यमंत्री जी द्वारा इस कला को उद्योग का दर्जा प्राप्त होने के लिए शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए आपको धन्यवाद दिया गया है।

कई कलाकृतियां कर चुके हैं तैयार
गोपाल गुप्ता ने बताया कि वह गेहूं के डंठल से ऐसी कई कलाकृतियां तैयार कर चुके हैं। इसमें देवी-देवताओं के चित्र, अशोक स्तंभ, राम मंदिर, भारत का नक्शा और नेम प्लेट शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी पत्नी समेत दर्जनों महिलाओं को इस उद्योग से जोड़कर रोजगार भी दे रहे हैं। नेम प्लेट बनाने में उन्हें दो दिन का समय और 250 रुपये का खर्च आया।

यह भी पढ़ें- Bahraich News : रामगोपाल को करंट लगाने और नाखून उखाड़ने की बात गलत, जानें पुलिस ने क्या कहा...

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले योगी सरकार की कर्मचारियों को तोहफा देने की तैयारी : डीए में इजाफे के साथ मिलेगा बोनस

Also Read

बहराइच में हिंसा के बाद प्रशासन अलर्ट, आरोपियों की गिरफ्तारी से स्थिति नियंत्रण में

17 Oct 2024 09:46 PM

बहराइच Bahraich Violence : बहराइच में हिंसा के बाद प्रशासन अलर्ट, आरोपियों की गिरफ्तारी से स्थिति नियंत्रण में

बहराइच में हाल ही में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों सलमान और तालिम को पुलिस मुठभेड़ में पकड़ने के बाद जिला प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तत्परता दिखाई है। और पढ़ें