भेड़ियों के खौफ में बहराइच : एक रात में तीन मासूमों पर किया हमला, वन विभाग की कार्रवाई नाकाफी

एक रात में तीन मासूमों पर किया हमला, वन विभाग की कार्रवाई नाकाफी
UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Sep 27, 2024 15:49

महसी क्षेत्र में लगभग दो हफ्तों से भेड़ियों के हमले की कोई घटना नहीं हुई थी, जिससे गांव वालों में कुछ राहत थी, लेकिन अब अचानक हुई इस घटना ने फिर से दहशत फैला दी है...

Sep 27, 2024 15:49

Bahraich News : बहराइच के हरदी थाना क्षेत्र में भेड़ियों की गतिविधियों ने एक बार फिर से चिंता का माहौल पैदा कर दिया है। गुरुवार रात को भेड़िये ने हमला कर दो मासूम बच्चों को जख्मी कर दिया। दोनों को सीएचसी महसी में प्राथमिक उपचार दिया गया, लेकिन उनकी स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। महसी क्षेत्र में लगभग दो हफ्तों से भेड़ियों के हमले की कोई घटना नहीं हुई थी, जिससे गांव वालों में कुछ राहत थी, लेकिन अचानक हुई इस घटना ने फिर से दहशत फैला दी है।

बच्चे को मां के पास से खींच रहा था भेड़िया
जानकारी के अनुसार, हरदी थाना क्षेत्र के रमवापुर खुर्द गांव में छह महीने का बच्चा आयुष अपनी मां फूलमती के साथ ननिहाल में था। रात के दो से ढाई बजे के बीच, जब फूलमती सो रही थी, भेड़िया अचानक उनके पास आया और बच्चे को खींचने लगा। इसी दौरान, फूलमती की नींद खुल गई और उसने बच्चे को अपनी तरफ खींचते हुए चिल्लाना शुरू कर दिया। फूलमती की चीख सुनकर आसपास के लोग जाग गए, जिससे भेड़िया बच्चे को छोड़कर भाग गया, लेकिन आयुष घायल हो गया।



सो रही बच्चियों पर किया हमला
इसी तरह, नकहा गांव में पांच साल की ममता अपनी बहन के साथ सो रही थी, तभी भेड़िया ने देर रात उस पर हमला कर दिया। परिजनों के शोर मचाने पर भेड़िया उसे छोड़कर भाग गया। दोनों बच्चों को सीएचसी पहुंचाया गया, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। क्षेत्र में भेड़ियों के हमलों से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है।

एक से ज्यादा भेड़िए होने की आशंका
गौरतलब है कि पिछले दो महीनों से सरयू नदी के किनारे स्थित लगभग 50 गांवों में भेड़ियों का आतंक जारी है। इस दौरान एक महिला समेत 10 लोगों की जान जा चुकी है और 54 लोग घायल हो चुके हैं। वन विभाग ने इस संबंध में कार्रवाई की है और अब तक पांच भेड़ियों को पकड़ा गया है। वन विभाग की मानें तो अभी एक भेड़िया पकड़ा जाना बाकी है। हालांकि, ग्रामीणों का कहना है कि महसी क्षेत्र में भेड़ियों की संख्या एक से अधिक हैं।

सुजौली रेंज में भी बच्ची पर भेड़िए का हमला
वहीं एक और घटना में, कतर्नियाघाट वन क्षेत्र के सुजौली रेंज में भेड़िया वसीम के घर में घुस गया और सो रही 13 वर्षीय साईबा पर हमला कर दिया। बालिका के चीखने पर परिजन जाग गए और उसे बचाने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन भेड़िया उसे घायल करके गन्ने के खेत में भाग गया। परिजनों ने साईबा को सीएचसी पहुंचाया, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए मेडिकल बहराइच रेफर कर दिया गया।

Also Read

ससुर पर छेड़खानी का आरोप, पति ने पत्नी को पीटा, वीडियो हुआ वायरल

27 Sep 2024 02:55 PM

गोंडा Gonda News : ससुर पर छेड़खानी का आरोप, पति ने पत्नी को पीटा, वीडियो हुआ वायरल

गोंडा के खरगूपुर थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने ससुर पर छेड़खानी और बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। इस मामले में पीड़िता के पति ने भी अपनी पत्नी के साथ मारपीट की... और पढ़ें