जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक : एलएनटी को लगाई फटकार, कार्यों में तेजी लाने के दिए सख्त निर्देश

एलएनटी को लगाई फटकार, कार्यों में तेजी लाने के दिए सख्त निर्देश
UPT | समीक्षा बैठक

Sep 23, 2024 17:44

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन के अंतर्गत "हर घर नल से जल" योजना की समीक्षा बैठक की।

Sep 23, 2024 17:44

Gonda News : जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन के अंतर्गत "हर घर नल से जल" योजना की समीक्षा बैठक की। इस बैठक का उद्देश्य जल जीवन मिशन के कार्यों में तेजी लाना और निर्माण कार्यों की प्रगति का आकलन करना था। बैठक में जिलाधिकारी ने परियोजनाओं की गुणवत्ता और कार्यों की गति की समीक्षा की और संबंधित कार्यदायी संस्थाओं, खासकर एलएनटी पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने मैनपॉवर बढ़ाकर निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्यों को पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए।

निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम से जिले में चल रही पेयजल परियोजनाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की और निर्देश दिया कि जहां भी भूमि विवाद या भूमि की अनुपलब्धता जैसी समस्याएं आ रही हैं, उन्हें संबंधित उप जिलाधिकारी की मदद से शीघ्र निस्तारित किया जाए। जिलाधिकारी ने जोर देते हुए कहा कि कार्यदायी संस्थाओं को ऐसी समस्याओं का समाधान करके तुरंत काम शुरू करना चाहिए।



सड़कों की मरम्मत के निर्देश
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि उन गांवों में जहां पेयजल परियोजनाओं के तहत पाइपलाइन डालने के लिए सड़कें खोदी गई हैं, उन सड़कों की मरम्मत कार्यदायी संस्थाओं द्वारा तुरंत की जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सड़कों की मरम्मत समय पर नहीं की गई तो संबंधित संस्थाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एलएनटी पर जताई नाराजगी
बैठक में जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था एलएनटी की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई। उन्होंने एलएनटी को मैनपॉवर बढ़ाकर कार्यों में तेजी लाने और तय समयसीमा के भीतर कार्य पूर्ण करने के आदेश दिए। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए, और सभी कार्य निर्धारित मानकों के अनुरूप ही किए जाएं।

समस्याओं का तत्काल समाधान
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जल जीवन मिशन के तहत हो रहे कार्यों में किसी भी प्रकार की समस्या, शिकायत या रेस्टोरेशन की आवश्यकता को तुरंत निपटाया जाए। उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों और संस्थाओं को तेजी से और उच्च गुणवत्ता के साथ काम करने की आवश्यकता है। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन, जिला विकास अधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव, जल निगम के एक्सईएन, एडीपीआरओ समेत सभी संबंधित अधिकारी और कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने सभी को निर्देशित किया कि जल जीवन मिशन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए सभी परियोजनाओं को समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा किया जाए।

Also Read

आगामी त्योहारों को लेकर प्रशासन अलर्ट, डीएम और एसपी ने की पीस कमेटी की बैठक

23 Sep 2024 07:33 PM

गोंडा Gonda News : आगामी त्योहारों को लेकर प्रशासन अलर्ट, डीएम और एसपी ने की पीस कमेटी की बैठक

जिले में आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। त्योहारों के मद्देनजर कानून और व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से सोमवार को जिला पंचायत सभागार में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। और पढ़ें