advertisements
advertisements

बड़ी कार्रवाई : पुलिस एनकाउंटर में गैंगरेप के आरोपी के पैर में लगी गोली, जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज

पुलिस एनकाउंटर में गैंगरेप के आरोपी के पैर में लगी गोली, जिला अस्पताल में चल रहा है इलाज
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

May 04, 2024 21:00

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि गुरुवार की रात आजमगढ़ की रहने वाली एक युवती अपने घर से नाराज होकर निकली थी। वह बांदा में अपनी बहन के घर जाने के लिए आजमगढ़ बस स्टेशन पहुंची। बस में बैठते ही बस के कंडक्टर को उस पर शक हुआ कि युवती घर से भागने की तैयारी में है।

May 04, 2024 21:00

Short Highlights
  • नौकरी का झांसा देकर युवती को आजमगढ़ से गोरखपुर लाया था आरोपी
  • दोस्त के साथ मिलकर किया था गैंगरेप
Gorakhpur News : गोरखपुर के सहजनवां इलाके में शनिवार सुबह पुलिस ने गैंगरेप के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस की आरोपी के साथ मुठभेड़ भी हुई। इसमें आरोपी के पैर में गोली लगी। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी आजमगढ़ से एक युवती को नौकरी दिलाने का झांसा देकर गोरखपुर लाया था। फिर यहां लाकर उसने अपने साथी संग मिलकर युवती के साथ दरिंदगी की थी। पुलिस अब उसके साथियों की तलाश में दबिश दे रही है। 

गुरुवार की रात घर से नाराज होकर निकली थी युवती 
एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि गुरुवार की रात आजमगढ़ की रहने वाली एक युवती अपने घर से नाराज होकर निकली थी। वह बांदा में अपनी बहन के घर जाने के लिए आजमगढ़ बस स्टेशन पहुंची। बस में बैठते ही बस के कंडक्टर को उस पर शक हुआ कि युवती घर से भागने की तैयारी में है। कंडक्टर ने युवती से उसके घर का नंबर लेकर पिता को फोन कर दिया, यह बात युवती को पता चल गई। फिर वो मोबाइल रिचार्ज कराने के बहाने बस से उतर गई और पास के एक मोबाइल रिचार्ज की दुकान पर पहुंची। जहां उसका सिम कार्ड आधार से अपडेट नहीं था। इस वजह से रिचार्ज नहीं हुआ। इसे लेकर वह परेशान हो गई। 

गोरखपुर पहुंचकर की दरिंदगी
उसी दुकान पर उसे ताहिर मिल गया। दोनों में बातचीत होने लगी। ताहिर ने उसे झांसा दिया कि वह अगर उसके साथ गोरखपुर चले तो वहां से बांदा की बस भी मिल जाएगी। साथ ही गीडा की फैक्ट्री में वह युवती की नौकरी भी लगवा देगा। ताहिर ने अपने आधार कार्ड से युवती के सिमकार्ड की केवाईसी कराने को दे दिया। केवाईसी होने के बाद के बाद गलती से युवती का आधार कार्ड ताहिर रख लिया और ताहिर का आधार कार्ड युवती ने अपने बैग में रख दिया। युवती ताहिर के झांसे में आ गई और दोनों बस पकड़कर गोरखपुर आ गए। शुक्रवार को भोर में यहां दोनों नौसड़ चौराहे पर उतरे। इसके बाद ताहिर उसे आटो से खलीलाबाद इलाके के रानुखोर गांव लेकर पहुंचा। जोकि संतकबीरनगर जिले के बार्डर पर है। यहां उसे उसके दोस्त का भाई तारिक भी मिल गया। दोनों की युवती पर नियत खराब हो गई। दोनों उसे गांव के पास स्थित एक तालाब के किनारे ले गए। जहां दोनों ने उसके साथ दरिंदगी की।

निवस्त्र छोड़कर भाग गए आरोपी
इस दौरान दोनों दोस्तों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया और दोनों युवती को छोड़कर फरार हो गए। इस बीच युवती की हालत गंभीर हो गई। वह कराहते हुए मदद के लिए गांव की ओर बढ़ी। जहां निवस्त्र हालत में उसे देख ग्रामीण चौक गए। युवती ने आपबीती बताई। फिर गांव वालों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी। मौके पर पहुंची पुलिस युवती को इलाज के लिए अस्पताल भेजी और पूछताछ के बाद इसकी सूचना युवती के घरवालों को दी।

युवती के पिता ने दर्ज कराया था मुकदमा
सूचना मिलते ही युवती के परिवार वाले भी शुक्रवार को गोरखपुर पहुंच गए। सहजनवां पुलिस ने युवती के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की धर-पकड़ के लिए एसएचओ सहजनवां के नेतृत्व में टीम बनाई थी। आरोपी की तलाश कर रही टीम को शनिवार को मुखबिर से आरोपी के लोकेशन की सूचना मिली। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए सहजनवां पुलिस और एसओजी की टीम पहुंची तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगी और वह जमीन पर गिर पड़ा।

जिला अस्पताल में आरोपी का चल रहा है इलाज
इसके बाद पुलिस ने उसे गोरखपुर जिला अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने आरोपी के पास से 315 बोर का तमंचा और 1 जिंदा कारतूस व 3 खोखे बरामद किए हैं। इस संबंध में एसपी साउथ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एसएसपी के निर्देश पर सहजनवां पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने एनकाउंटर के दौरान युवती से रेप के आरोपी को गिरफ्तार किया है। फिलहाल उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। पकड़े गए आरोपी की पहचान संतकबीरनगर के खलीलाबाद के रहने वाले आरोपी मोहम्मद ताहिर के रुप में हुई। आरोपी खलीलाबाद थाना का हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है। वहीं पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने युवती के साथ अकेले नहीं बल्कि अपने एक साथी के साथ मिलकर गैंगरेप किया था। जिसके बाद पुलिस इस मामले दूसरे आरोपी का नाम शामिल करते हुए गैंगरेप की धारा भी बढ़ा दी। 

Also Read

महाराजगंज में कांग्रेस नेता दिग्विजय-सिंह ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित, भाजपा पर जमकर साधा निशाना

19 May 2024 05:58 PM

महाराजगंज लोकसभा चुनाव : महाराजगंज में कांग्रेस नेता दिग्विजय-सिंह ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित, भाजपा पर जमकर साधा निशाना

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और बाबा की चुटकी ली उन्होंने कहा कि महाराज जी की सरकार में लूट की खुली छूट है थाने तहसील बिक जा रहे हैं। और पढ़ें