advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव : 7 मई से शुरू होने वाली नामांकन को लेकर प्रशासन तैयार, कलेक्ट्रेट परिसर में की गई बैरिकेडिंग 

7 मई से शुरू होने वाली नामांकन को लेकर प्रशासन तैयार, कलेक्ट्रेट परिसर में की गई बैरिकेडिंग 
UPT | कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग कराई गई है।

May 05, 2024 17:20

प्रस्तावकों के लिए शर्त है कि प्रस्तावक उसी निर्वाचन क्षेत्र का मतदाता नहीं होना चाहिए। निर्दल भाग्य आजमाने की तैयारी में लगे प्रत्याशी प्रस्तावक ढूंढने और सहजने में जुटे हैं। कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन को लेकर बांस-बल्ली से बैरिकेडिंग की गई है।

May 05, 2024 17:20

Maharajganj News : लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग कराई गई है। नामांकन कक्ष तक भीड़ न हो, इसके लिए 100 मीटर दूर ही जुलूस को रोक दिया जाएगा। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय व राजनीतिक दलों के प्रत्याशी को एक प्रस्तावक और निर्दल को 10 प्रस्तावकों की आवश्यकता होगी।

प्रस्तावकों के लिए शर्त है कि प्रस्तावक उसी निर्वाचन क्षेत्र का मतदाता नहीं होना चाहिए। निर्दल भाग्य आजमाने की तैयारी में लगे प्रत्याशी प्रस्तावक ढूंढने और सहजने में जुटे हैं। कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन को लेकर बांस-बल्ली से बैरिकेडिंग की गई है। जिले में सातवें चरण में मतदान एक जून को होगा। इसमें भाग्य आजमाने के लिए पार्टी प्रत्याशी के साथ निर्दल भी मैदान में डटे हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि चुनाव लड़ने वाला अभ्यर्थी भारत का नागरिक हो और कम से कम 25 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका हो। उसका नाम मतदाता सूची में अंकित होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशी को 25 हजार रुपये तो अनुसूचित जाति व जनजाति के प्रत्याशी को साढ़े बारह हजार रुपये जमानत राशि जमा करनी होगी। 

Also Read

महाराजगंज में कांग्रेस नेता दिग्विजय-सिंह ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित, भाजपा पर जमकर साधा निशाना

19 May 2024 05:58 PM

महाराजगंज लोकसभा चुनाव : महाराजगंज में कांग्रेस नेता दिग्विजय-सिंह ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित, भाजपा पर जमकर साधा निशाना

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और बाबा की चुटकी ली उन्होंने कहा कि महाराज जी की सरकार में लूट की खुली छूट है थाने तहसील बिक जा रहे हैं। और पढ़ें