Maharajganj News : महराजगंज में अवैध नशीली इंजेक्शन के साथ चार अभियुक्त गिरफ्तार, पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर भेजा जेल

महराजगंज में अवैध नशीली इंजेक्शन के साथ चार अभियुक्त गिरफ्तार, पुलिस  ने मुकदमा पंजीकृत कर भेजा जेल
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Jul 05, 2024 02:05

थाना प्रभारी नौतनवां मनोज कुमार राय ने बताया कि अराजी सरकार उर्फ बैरियहवा में मुखबिर की सूचना पर एसएसबी जवानों के साथ घेराबंदी किया गया तो दो बाइक पर सवार होकर चार युवक पगडंडी मार्ग…

Jul 05, 2024 02:05

Maharajganj News : खबर यूपी के जनपद महराजगंज से है जहां भारत- नेपाल के अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे नौतनवा थाना क्षेत्र के बैरियहवा गांव में पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर चार तस्करों के पास से नशे की इंजेक्शन की एक बड़ी खेप बरामद करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।
 
मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने किया कार्रवाई
 थाना प्रभारी नौतनवां मनोज कुमार राय ने बताया कि अराजी सरकार उर्फ बैरियहवा में मुखबिर की सूचना पर एसएसबी जवानों के साथ घेराबंदी किया गया तो दो बाइक पर सवार होकर चार युवक पगडंडी मार्ग से नेपाल जा रहे थे। उन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो वह भागने लगे। जवानों ने उन्हें दौड़ाकर दबोच लिया। उनकी तलाशी ली गई तो दो 2667 एम्पुल नशीले इंजेक्शन बरामद हुए। अभियुक्तों के दोनों बाइक और दो सेट मोबाइल फोन को भी सीज किया गया है।
 
गिरफ्तार चारों तस्करों की पहचान 
पकड़े गए तस्करों की पहचान कुतुबुद्दीन पुत्र सलीम निवासी सिंहपुर कला, इमरान पुत्र गफ्फार निवासी परसौनी कला टोला पड़रहवा, नसरुद्दीन उर्फ मुन्ना पुत्र मो रजा अराजी महुअवां, पल्लु उर्फ आमिर खान पुत्र सफीक खान के रूप में हुई। सभी अभियुक्त नौतनवा और सोनौली थाना क्षेत्र के बताए गए हैं। पुलिस ने चारों अभियुक्तों को NDPS एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय भेज दिया।
 
क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक
पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा ने बताया कि मुखबिर से सूचना के बाद एसएसबी और पुलिस के जवानों ने भारत-नेपाल सीमा से सटे बैरियहवा गांव के पास घेराबंदी किया गया तो दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर चार युवक पगडंडी मार्ग होते हुए नेपाल जा रहे थे जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो वह भागने लगे। इसके बाद एसएसबी और पुलिस की टीम ने उन्हें दबोच लिया और उनकी तलाशी ली तो दो मोबाइल दो मोटरसाइकिल तथा 2657 एम्प्युल नशीली इंजेक्शन बरामद हुआ। पकड़े गए अभियुक्तों में से दो अभियुक्त के खिलाफ पहले भी कई मुकदमे दर्ज हैं तथा चारों अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई।
 
84 किमी की खुली सीमा सुरक्षाबलों के लिए बड़ी चुनौती 
महराजगंज में भारत-नेपाल की 84 किमी की खुली सीमा लगती है। यहां पर एसएसबी व पुलिस के साथ कई सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी नजर होती है। बावजूद इसके ड्रग तस्कर पगडंडियों से नेपाल में ड्रग की तस्करी करते हैं। ड्रग तस्कर बड़े ही आसानी से यहां सीमावर्ती इलाकों में बने गोदामों में पहुंचाते हैं और सुरक्षाबलों के आंखों में धूल झोंककर पगडंडियों के सहारे नेपाल में भेजते हैं। 

Also Read

मुस्लिम युवक ने धर्म छिपाकर हिंदू महिला से की शादी, फिर...

8 Jul 2024 07:14 PM

कुशीनगर Kushinagar News : मुस्लिम युवक ने धर्म छिपाकर हिंदू महिला से की शादी, फिर...

यूपी के कुशीनगर के एक युवक ने धर्म छिपा कर एक हिन्दू महिला से शादी की। शादी के दो साल बाद महिला को छोड़कर फरार हो गया। पीड़िता जब आरोपी युवक के घर पहुंची तो उसकी चार शादियां होने.... और पढ़ें