रक्षाबंधन के लिए विशेष बस सेवा : गोरखपुर में 19 से 20 अगस्त तक बहनों के लिए मुफ्त यात्रा

गोरखपुर में 19 से 20 अगस्त तक बहनों के लिए मुफ्त यात्रा
UPT | रक्षाबंधन के लिए विशेष बस सेवा

Aug 14, 2024 01:05

गोरखपुर में रक्षा बंधन पर्व पर बहनों की सुविधा के लिए विशेष बस सेवा की व्यवस्था की गई है, 17 से 22 अगस्त तक गोरखपुर परिक्षेत्र और पूरे प्रदेश में सभी रूटों पर पर्याप्त बसें चलाई जाएंगी।

Aug 14, 2024 01:05

Short Highlights
  • 17 से 22 अगस्त तक सभी रूटों पर चलाई जाएंगी पर्याप्त बसें, अवकाश रद 
  • लगातार यात्रा करने वाले कर्मचारियों को मिलेगा प्रोत्साहन, शासन ने दिया निर्देश
Gorakhpur News : गोरखपुर से एक महत्वपूर्ण खबर आ रही है जहां रक्षा बंधन पर्व के अवसर पर बहनों की सुविधा के लिए विशेष बस सेवाओं की व्यवस्था की गई है, 17 से 22 अगस्त तक गोरखपुर परिक्षेत्र और पूरे प्रदेश में सभी रूटों पर पर्याप्त बसें चलाई जाएंगी। इस दौरान, विशेष रूप से 19 और 20 अगस्त को बहनों को सरकार की ओर से निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी। इस व्यवस्था को लेकर शासन ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों और सेवा प्रबंधकों को स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

लंबी दूरी के साथ-साथ स्थानीय रूटों पर भी अतिरिक्त बसों की व्यवस्था सुनिश्चित होगी 
शासन ने आदेश दिया है कि अधिकारियों को लंबी दूरी के साथ-साथ स्थानीय रूटों पर भी अतिरिक्त बसों की व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही, 17 से 22 अगस्त तक निर्बाध बस संचालन को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश रद्द कर दिए गए हैं। इस अवधि में कार्यरत और अधिक किलोमीटर चलाने वाले चालकों और परिचालकों को प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा भी की गई है।

प्रोत्साहन राशि पाने के लिए सेवा का लोडफैक्टर 64 प्रतिशत से अधिक होना चाहिए
शासन ने यह भी कहा है कि अनुबंधित बसों का संचालन सुनिश्चित किया जाए और प्रोत्साहन राशि पाने के लिए सेवा का लोडफैक्टर 64 प्रतिशत से अधिक होना चाहिए। गोरखपुर से लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, दिल्ली और प्रयागराज के रूट पर अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। स्थानीय रूटों पर चल रही बसों के अतिरिक्त फेरे भी बढ़ाए जाएंगे। सभी बसें निर्धारित ठहराव पर ही रुकते हुए चलाई जाएंगी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक लव कुमार सिंह के अनुसार, रक्षा बंधन पर्व की तैयारियों और महिला यात्रियों को दी जाने वाली निशुल्क यात्रा सुविधा को लेकर मुख्यालय लखनऊ से दिशा-निर्देश प्राप्त हुए हैं। उन्होंने आश्वस्त किया है कि 17 से 22 अगस्त तक यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। 

Also Read

ठेले पर बिक रही आइसक्रीम और कुल्फी की हुई जांच, सैंपल लैब

6 Oct 2024 11:30 AM

गोरखपुर गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई : ठेले पर बिक रही आइसक्रीम और कुल्फी की हुई जांच, सैंपल लैब

गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने व्यापक अभियान चलाया है। सड़क किनारे ठेलों पर बिक रही कुल्फी और आइसक्रीम के नमूने एकत्र कर विस्तृत जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए। और पढ़ें