बीडा मुआवजा : झांसी में बढ़ी परिवारिक कलह, पति-पत्नी आमने-सामने

 झांसी में बढ़ी परिवारिक कलह, पति-पत्नी आमने-सामने
सोशल मीडिया | बीडा मुआवजे को लेकर पति-पत्नी में धोखाधड़ी का आरोप

Aug 28, 2024 09:01

झांसी में बीडा मुआवजे को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद गहरा गया है। पत्नी ने पति पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। जानिए पूरा मामला।

Aug 28, 2024 09:01

Jhansi News : बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के तहत भू-अधिग्रहण से मिलने वाले मुआवजे को लेकर झांसी में एक परिवार में कलह की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सारमऊ निवासी सरिता मिश्रा ने अपने पति अनिल मिश्रा पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

सरिता का आरोप है कि बीडा के मुआवजे में से उनके हिस्से का पैसा देने के बावजूद उनके पति ने उन्हें फर्जी चेक दिया है। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने पैसे की मांग की तो उनके पति ने उन्हें धमकाया।

बीडा मुआवजे ने बढ़ाई पारिवारिक कलह
बता दें कि बीडा के तहत सारमऊ समेत 33 गांवों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। जिसके चलते प्रभावित किसानों को मुआवजा दिया जा रहा है। हालांकि, इस मुआवजे को लेकर कई परिवारों में विवाद देखने को मिल रहे हैं।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
सरिता मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति अनिल मिश्रा के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष परमेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

विशेषज्ञों की राय
कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि भू-अधिग्रहण से जुड़े मुआवजे को लेकर इस तरह के विवाद आम बात है। उन्होंने कहा कि मुआवजे की राशि अधिक होने के कारण परिवारों में अविश्वास और लालच बढ़ जाता है, जिसके परिणामस्वरूप विवाद होते हैं।
 

Also Read

पदक विजेताओं की अंतिम सूची जारी, छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह

19 Sep 2024 01:02 PM

झांसी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय 29वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों में जुटा : पदक विजेताओं की अंतिम सूची जारी, छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह

झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने 29वें दीक्षांत समारोह के लिए पदक विजेताओं की सूची जारी कर दी है। निमरा खान को कुलाधिपति स्वर्ण पदक सहित तीन पदक मिलेंगे। छात्राओं ने कुल पदकों में से अधिकांश हासिल किए हैं। और पढ़ें