advertisements
advertisements

बुंदेलखंड में औद्योगिक क्रांति की शुरुआत : झांसी के बीडा परियोजना को मिली 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त

झांसी के बीडा परियोजना को मिली 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त
UPT | झांसी में बन रहे बीडा प्रोजेक्ट के लिए आई एक और किस्त

May 04, 2024 18:32

बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) को 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त जारी कर दी गई है। यह धनराशि ग्राम अमरपुर और खजराहा बुजुर्ग में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को गति देगी।

May 04, 2024 18:32

Short Highlights
  • बीडा के लिए 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त जारी
  • जमीन अधिग्रहण में तेजी आएगी, रोजगार और आर्थिक विकास के नए अवसर निकलेंगे
Jhansi News : बुंदेलखंड में औद्योगिक विकास की रफ्तार तेज हो गई है। बीडा (बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण) के लिए 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त जारी कर दी गई है। यह धनराशि ग्राम अमरपुर और खजराहा बुजुर्ग में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को गति देगी और क्षेत्र में एक आधुनिक औद्योगिक शहर के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

आर्थिक विकास और रोजगार के नए अवसर
यह परियोजना न केवल क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देगी, बल्कि बड़ी संख्या में रोजगार के नए अवसर भी पैदा करेगी। बीडा को नोएडा की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है, जो 14,225 हेक्टेयर भूमि पर 33 गांवों को कवर करेगा।

तेजी से हो रहा जमीन अधिग्रहण
बीडा के लिए पहले ही 1000 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी की जा चुकी थी। 955 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त मिलने से जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में तेजी आएगी और परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने में मदद मिलेगी।

बुंदेलखंड में बदलाव की लहर
यह परियोजना बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है और यह क्षेत्र को औद्योगिक विकास के एक नए युग में ले जाएगा। बीडा न केवल रोजगार और आर्थिक विकास के अवसरों पैदा करेगा, बल्कि क्षेत्र के लोगों के जीवन स्तर को भी बेहतर बनाएगा। 

Also Read

शलाघाट में नदी का 'खतरनाक खेल', डूबने से बचाने के लिए जिलाधिकारी ने लगाया प्रतिबंध

19 May 2024 08:07 PM

जालौन Jalaun News : शलाघाट में नदी का 'खतरनाक खेल', डूबने से बचाने के लिए जिलाधिकारी ने लगाया प्रतिबंध

जालौन के कोंच तहसील क्षेत्र के शलाघाट पर खतरनाक और गहरे स्थानों पर स्नान पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय के निर्देशानुसार, श्रद्धालु अब केवल सुरक्षित स्थानों पर ही स्नान कर सकेंगे। इस फैसले का उद्देश्य हाल ही में हुई दुर्घटनाओं को रोकना और श्रद्धालुओ... और पढ़ें