बदलता उत्तर प्रदेश : झांसी में उद्योग और एयरपोर्ट की सौगात, बीडा का मास्टर प्लान लाएगा रोजगार

झांसी में उद्योग और एयरपोर्ट की सौगात, बीडा का मास्टर प्लान लाएगा रोजगार
सोशल मीडिया | उद्योग और एयरपोर्ट की सौगात

Jun 28, 2024 15:44

बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) ने अपने मास्टर प्लान को साकार रूप देने के लिए सिंगापुर की कंपनी सुरबाना जोरॉन्ग के साथ साझेदारी की है। बृहस्पतिवार को बीडा प्रशासन और कंपनी की टीम की पहली बैठक आयोजित हुई, जिसमें गांवों का ड्रोन सर्वे और एयरपोर्ट के लिए जमीन की पहचान जैसे महत्वपूर्ण कदम उठाने पर सहमति बनी।

Jun 28, 2024 15:44

Jhansi News :बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) का मास्टर प्लान बनाने का काम सिंगापुर की कंपनी सुरबाना जोरॉन्ग ने शुरू कर दिया है। बृहस्पतिवार को बीडा प्रशासन के साथ कंपनी की टीम की पहली बैठक भी हुई। अब कंपनी मास्टर प्लान तैयार करने के लिए गांवों का ड्रोन सर्वे करेगी और एयरपोर्ट के लिए भी जमीन खोजेगी। बीडा कार्यालय में हुई बैठक में तय हुआ कि उद्योगों से जुड़े स्टेक होल्डर (हितधारक) के साथ बातचीत होगी। बैठक कर क्षेत्र में एयरपोर्ट चिह्नित करने और उद्योगों पर फोकस करने का सुझाव भी सिंगापुर की कंपनी ने दिया है।

रोजगार की संभावनाएं
बीडा के सीईओ अमृत त्रिपाठी ने निर्देश दिए कि कंपनी की टीम गांवों में जाकर रोजगार की संभावनाएं तलाशे। साथ ही देखें कि कौन-कौन से उद्योग स्थापित किए जा सकते हैं। बड़े-बड़े उद्योगपतियों के साथ बैठक करें और जिन-जिन उद्यमियों ने झांसी में उद्योग लगाने के लिए रुचि दिखाई है, उनसे भी संपर्क करें। प्रारंभिक बैठक में बीडा को एक्सप्रेस-वे से जोड़ने का भी सुझाव दिया गया है। बैठक में नोएडा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की महाप्रबंधक नीलू सहगल और प्रो. शाश्वत बंद्योपाध्याय भी मौजूद रहे।

लखनऊ में बोर्ड बैठक
बीडा की दूसरी बोर्ड बैठक शुक्रवार को लखनऊ में होगी। इसमें निर्माण कार्य के लिए बजट, बीडा के नए ऑफिस और बिल्डिंग के लिए जगह चिह्नित करने, सड़क निर्माण के लिए बजट आदि पर मुहर लग सकती है। इस बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने की संभावना है जो क्षेत्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

Also Read

बारिश को लेकर मौसम विभाग के दावे फैल, एक बार फिर मानसून सक्रिय होने की आशंका

3 Jul 2024 07:55 AM

झांसी Jhansi Weather Update : बारिश को लेकर मौसम विभाग के दावे फैल, एक बार फिर मानसून सक्रिय होने की आशंका

झांसी सहित बुंदेलखंड के जालौन, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट में बारिश को लेकर मौसम विभाग द्वारा किए जा रहे दावे लगातार फैल हो रहे हैं। आज एक बार फिर बारिश होने की संभावना जताई गई है। और पढ़ें