advertisements
advertisements

रंगों का जादूगर झांसी में : 'दी किंग ऑफ कलर्स' राजा रवि वर्मा की जयंती पर कला का रंगीन उत्सव

'दी किंग ऑफ कलर्स' राजा रवि वर्मा की जयंती पर कला का रंगीन उत्सव
UPT | राजा रवि वर्मा की जयंती की तैयारी करते स्टूडेंट्स

Apr 28, 2024 17:17

देश के प्रख्यात कलाकार राजा रवि वर्मा की 176वीं जयंती के उपलक्ष्य में, बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी का ललित कला संस्थान 29 अप्रैल को "दी किंग ऑफ कलर्स" नामक एक कला प्रदर्शनी का आयोजन कर रहा है। यह प्रदर्शनी चित्रकला, मूर्तिकला और कला की अन्य विधाओं का शानदार प्रदर्शन करेगी।

Apr 28, 2024 17:17

Short Highlights
  • राजा रवि वर्मा की 176वीं जयंती पर आयोजित कला प्रदर्शनी
  • बैचलर ऑफ आर्ट्स के तृतीय और चतुर्थ वर्ष के छात्रों द्वारा आयोजित
  • राजा रवि वर्मा की कलाकृतियों से प्रेरित
  • विद्यार्थियों के बहुमुखी विकास को प्रोत्साहित करना

Jhansi News : देश के प्रसिद्ध कलाकार राजा रवि वर्मा की 176वीं जयंती के उपलक्ष्य में, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के ललित कला संस्थान द्वारा "दी किंग ऑफ कलर्स" नामक एक भव्य कला प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रदर्शनी 29 अप्रैल को आयोजित की जाएगी, जिसमें चित्रकला, मूर्तिकला और कला की अन्य विधाओं का शानदार प्रदर्शन होगा।

कला प्रदर्शनी की विशेषताएं

विद्यार्थियों द्वारा आयोजित: यह कला प्रदर्शनी मुख्य रूप से बैचलर ऑफ आर्ट्स के तृतीय और चतुर्थ वर्ष के छात्रों द्वारा आयोजित की जा रही है।

राजा रवि वर्मा की कृतियों से प्रेरित: छात्रों ने राजा रवि वर्मा की कलाकृतियों की अनुकृति बनाई है और संस्थान को कलात्मक गतिविधियों से सजाया है।

कला के विविध रूपों का प्रदर्शन: प्रदर्शनी में कला के विभिन्न रूपों को देखा जा सकेगा, जिनमें चित्रकला, मूर्तिकला, छायांकन, एंटीक वर्क डिस्प्ले, क्राफ्ट वर्क, मेकअप आर्ट और अभिनय शामिल हैं।

विद्यार्थियों का बहुमुखी विकास: यह प्रदर्शनी विद्यार्थियों के बहुमुखी विकास को प्रोत्साहित करने और उन्हें कला के विभिन्न आयामों से परिचित कराने का प्रयास करती है।

ललित कला संस्थान की पहल

ललित कला संस्थान नियमित रूप से देश के महान कलाकारों की जयंती के अवसर पर कलात्मक कार्यक्रमों का आयोजन करता है। इसी क्रम में, प्रतिवर्ष अमृता शेरगिल की जयंती पर भी कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

प्रदर्शनी का आयोजन

यह कला प्रदर्शनी ललित कला संस्थान की समन्वयक डॉ. श्वेता पांडेय के निर्देशन में आयोजित की जा रही है। प्रदर्शनी की सफलता के लिए संस्थान के शिक्षक गजेंद्र सिंह, दिलीप कुमार, डॉ. अजय कुमार गुप्त, डॉ. रानी शर्मा, डॉ. अंकिता शर्मा, डॉ. बृजेश कुमार और डॉ. संतो मार्गदर्शन कर रहे हैं।

Also Read

14 घंटे बिजली गुल रहने से लोगों का दिन हुआ खराब, हसारी पावर हाउस में ट्रांसफार्मर में लगी आग, तेज आंधी से टूटे तार

20 May 2024 04:26 AM

झांसी Jhansi News : 14 घंटे बिजली गुल रहने से लोगों का दिन हुआ खराब, हसारी पावर हाउस में ट्रांसफार्मर में लगी आग, तेज आंधी से टूटे तार

रविवार को झांसी में बिजली संकट का सामना करना पड़ा। सुबह तेज आंधी और दोपहर में हंसारी पावर हाउस में ट्रांसफॉर्मर में आग लगने से शहर में 14 घंटे तक बिजली गुल रही। और पढ़ें