Jhansi News : झांसी के बहुचर्चित अपहरण केस में 3 किडनैपर दोषी करार, 16 आरोपियों को मिली बरी

झांसी के बहुचर्चित अपहरण केस में 3 किडनैपर दोषी करार, 16 आरोपियों को मिली बरी
सोशल मीडिया | झांसी के बहुचर्चित अपहरण केस में 3 किडनैपर दोषी करार

Sep 27, 2024 06:57

झांसी में सर्राफा कारोबारी राजेंद्र अग्रवाल और उनके दोस्त राजू अग्रवाल के 2017 में हुए अपहरण के मामले में गुरुवार को अदालत ने तीन किडनैपरों को दोषी करार दिया। 19 आरोपियों में से तीन को दोषी ठहराते हुए 30 सितंबर को सजा सुनाई जाएगी, जबकि शेष 16 आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया।

Sep 27, 2024 06:57

Jhansi News : झांसी के बहुचर्चित सर्राफा कारोबारी राजेंद्र अग्रवाल उर्फ राजू कमरया और उनके दोस्त राजू अग्रवाल के अपहरण मामले में गुरुवार को कोर्ट ने तीन किडनैपरों को दोषी करार दिया है। तीनों दोषियों को 30 सितंबर को सजा सुनाई जाएगी। इस केस में कुल 19 आरोपी बनाए गए थे, जिनमें से 16 आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया।

पुलिस की वर्दी में किया था अपहरण
सहायक जिला शासकीय वकील देवेंद्र पांचाल और रवि शंकर द्विवेदी ने बताया कि सर्राफा कारोबारी राजू कमरया, जो झांसी के कोतवाली थाना क्षेत्र के डरू भौंडेला इलाके के रहने वाले थे, 12 जुलाई 2017 को मिशन कंपाउंड के पास टेनिस खेलने गए थे। रात करीब 11:30 बजे, वे अपने दोस्त राजू अग्रवाल के साथ स्कूटी से घर लौट रहे थे। तभी आंतिया ताल के पास अग्रवाल स्टील के सामने, चार बदमाश पुलिस की वर्दी में इनोवा गाड़ी के साथ खड़े थे। उन्होंने स्कूटी को रोककर दोनों की पिटाई की और उन्हें इनोवा में डाल दिया। बदमाशों ने उनके हाथ रस्सी से बांध दिए और मुंह पर काला कपड़ा बांधकर एक अज्ञात गांव में ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया।

STF ने मुठभेड़ के बाद किया सकुशल रेस्क्यू
अपहरणकर्ताओं ने दो दिन बाद दोनों पीड़ितों को आगरा के भावना स्टेट रोड स्थित निखिल वुडलैंड अपार्टमेंट में चौथी मंजिल पर बंधक बनाकर रखा। 25 जुलाई 2017 को STF ने मुखबिर की सूचना पर अपार्टमेंट में दबिश दी। जब पुलिस वहां पहुंची, तो तीन किडनैपर विनोद चौधरी, जितेंद्र चौधरी और लोकेंद्र चौधरी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी और अंधेरे में भाग निकले। हालांकि, STF ने दोनों पीड़ितों को सकुशल बरामद कर लिया और बाद में इन तीनों किडनैपरों को गिरफ्तार कर लिया गया।

16 आरोपियों को मिली बरी
इस मामले में कुल 19 आरोपी पकड़े गए थे। गुरुवार को अपर सत्र न्यायाधीश विजय कुमार वर्मा-प्रथम ने तीन आरोपियों विनोद चौधरी, जितेंद्र चौधरी और लोकेंद्र चौधरी को अपहरण का दोषी पाया, जबकि 16 अन्य आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया। अब 30 सितंबर को दोषियों को सजा सुनाई जाएगी।

Also Read