Jhansi News : दीपावली की भीड़ को देखते हुए परिवहन विभाग ने बढ़ाईं बसें

दीपावली की भीड़ को देखते हुए परिवहन विभाग ने बढ़ाईं बसें
UPT | दीपावली पर्व पर बढ़ाई गई बसें

Oct 24, 2024 13:33

झांसी में दीपावली पर्व पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए परिवहन विभाग ने विभिन्न मार्गों पर 109 बसें संचालित करने का निर्णय लिया है।

Oct 24, 2024 13:33

Jhansi News : दीपावली और भाई दूज के पर्व पर बढ़ने वाले यात्रियों की भीड़ को देखते हुए झांसी परिवहन विभाग ने विशेष इंतजाम किए हैं। विभागीय अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इन पर्वों पर यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न मार्गों पर 109 बसें संचालित की जाएंगी। इसके अलावा, 20 अतिरिक्त बसें भी रिजर्व रखी गई हैं।

कहां-कहां चलेंगी बसें
झांसी से उरई, कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, ललितपुर, वाराणसी, मुरादाबाद, ग्वालियर, आगरा और दिल्ली जैसे प्रमुख शहरों के लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी।

क्यों बढ़ाई गईं बसें
हर साल दीपावली और भाई दूज के पर्वों पर झांसी से अन्य शहरों के लिए जाने वाले यात्रियों की संख्या में काफी वृद्धि होती है। इस बढ़ती भीड़ को देखते हुए यात्रियों को बेहतर यात्रा सुविधा प्रदान करने के लिए परिवहन विभाग ने यह निर्णय लिया है।

अधिकारियों का कहना
सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रामदास सोनकर ने बताया कि, "दीपावली पर्व पर यात्रियों की सुविधा के लिए हमने विभिन्न मार्गों पर बसों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। 109 बसें तो नियमित रूप से चलाई जाएंगी और 20 अतिरिक्त बसें भी रिजर्व रखी गई हैं। अगर जरूरत पड़ी तो इन अतिरिक्त बसों को भी सड़कों पर उतारा जाएगा।"

यात्रियों के लिए राहत
इस निर्णय से यात्रियों को दीपावली और भाई दूज के पर्वों पर अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंचने में मदद मिलेगी। उन्हें बसों के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा।
 

Also Read

चलती गाड़ी के AC पैनल से निकला धुआं, यात्री कूदकर भागे

25 Oct 2024 05:24 PM

झांसी झांसी में बर्निंग ट्रेन बनने से बची इंटरसिटी एक्सप्रेस : चलती गाड़ी के AC पैनल से निकला धुआं, यात्री कूदकर भागे

जब ट्रेन मऊरानीपुर स्टेशन पर पहुंची, तब एम-2 कोच के एसी पैनल से धुआं निकलने लगा, जिससे यात्रियों में घबराहट फैल गई। धुएं ने पूरे कोच को भर दिया और कई यात्रियों को सांस लेने में कठिनाई होने लगी... और पढ़ें