advertisements
advertisements

Jhansi News : चौड़ी सड़कों और डिवाइडर के साथ, अब सड़क हादसों में कमी की उम्मीद

चौड़ी सड़कों और डिवाइडर के साथ, अब सड़क हादसों में कमी की उम्मीद
UPT | तहसील से मुख्यालय को जोड़ने वाली सभी सड़कें न्यूनतम सात मीटर चौड़ी होंगी।

May 05, 2024 08:36

तहसील को जनपद मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़कों को 7 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। वर्तमान में ये सड़कें 5 मीटर चौड़ी हैं। पीडब्ल्यूडी ने ऐसी सड़कों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है।

May 05, 2024 08:36

Short Highlights
  • सड़कों पर डिवाइडर भी बनाए जाएंगे
  • यह पहल सड़क हादसों को कम करने में मदद करेगी

Jhansi News : झांसी में तहसील को जनपद मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़कों को चौड़ा करने की खुशखबरी सामने आई है। पीडब्ल्यूडी विभाग ने इन सड़कों को सात मीटर तक चौड़ा करने की योजना बनाई है। वर्तमान में ये सड़कें केवल पांच मीटर चौड़ी हैं।

कम चौड़ाई से दुर्घटनाओं का खतरा
पीडब्ल्यूडी अधिकारियों का कहना है कि सड़कों की कम चौड़ाई के कारण दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है। डिवाइडर नहीं बन पाता, जिससे हादसे होते हैं। 2023 में ही जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर 98, स्टेट हाईवे पर 41, जिला स्तरीय सड़क पर 37 और ग्रामीण सड़कों पर 32 लोगों की जान सड़क हादसों में चली गई।

सड़कों को चौड़ा करने का निर्णय
बढ़ती सड़क हादसों की संख्या को देखते हुए अब सड़कों को चौड़ा करने का निर्णय लिया गया है। तहसील से मुख्यालय को जोड़ने वाली सभी सड़कें न्यूनतम 7 मीटर चौड़ी होंगी। इन सड़कों पर डिवाइडर भी बनाए जाएंगे।

राष्ट्रीय राजमार्ग होंगे फोरलेन
राष्ट्रीय राजमार्ग अब दो लेन के बजाय न्यूनतम फोरलेन होंगे। अधिकारियों का कहना है कि दो लेन में कम चौड़ाई होने से डिवाइडर नहीं बन पाते थे। अब इन्हें 4 लेन और 6 लेन का बनाया जाएगा। पिछले साल झांसी मंडल में सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही हुई थीं।


 

Also Read

14 घंटे बिजली गुल रहने से लोगों का दिन हुआ खराब, हसारी पावर हाउस में ट्रांसफार्मर में लगी आग, तेज आंधी से टूटे तार

20 May 2024 04:26 AM

झांसी Jhansi News : 14 घंटे बिजली गुल रहने से लोगों का दिन हुआ खराब, हसारी पावर हाउस में ट्रांसफार्मर में लगी आग, तेज आंधी से टूटे तार

रविवार को झांसी में बिजली संकट का सामना करना पड़ा। सुबह तेज आंधी और दोपहर में हंसारी पावर हाउस में ट्रांसफॉर्मर में आग लगने से शहर में 14 घंटे तक बिजली गुल रही। और पढ़ें