Kanpur News : नौकरी के नाम महिला से 7.46 लाख की ठगी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

नौकरी के नाम महिला से 7.46 लाख की  ठगी, पुलिस मामले की जांच में जुटी
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Sep 29, 2024 13:11

कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक बार फिर से ठगी का मामला सामने आया है।जहां ठगों ने महिला को घर बैठे नौकरी का झांसा देकर 7.46 लख रुपए की ठगी की है।फिलहाल साइबर पुलिस मामले की जुटी हुई है।

Sep 29, 2024 13:11

Kanpur News : कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक बार फिर से ठगी का मामला सामने आया है।जहां ठगों ने महिला को घर बैठे नौकरी का झांसा देकर 7.46 लख रुपए की ठगी की है। ठगों ने इंस्टाग्राम आईडी से महिला से संपर्क किया। जिसके बाद महिला ने दिलचस्पी दिखाई तो उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ दिया।झांसे के लिए महिला को थोड़ी बहुत रकम भी वापस की।जिसके बाद उन्होंने महिला को लालच देकर ठगी की घटना को अंजाम दे डाला। पीड़िता ने साइबर थाने में इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस ने खातों को सीज करने के लिए पत्राचार भी शुरू कर दिया है।

नौकरी के नाम पर की गई ठगी
बता दे की बर्रा दो हेमंत विहार निवासी नेहा तिवारी के मुताबिक उनकी इंस्टाग्राम आईडी पर घर बैठे रुपए कमाने का ऑफर मिला था। लिंक भेज कर आरोपी ने जीएफएसएल नाम से बना व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कराया। ग्रुप से जानकारी हुई कि इस में जुड़े लगभग सभी लोग लाभ कमा रहे हैं।आरोपी ने उन पर भी ग्रुप ज्वाइन करने का दबाव बनाते हुए 10 हजार रु बोनस देने का झांसा दिया। रुपए दो गुना करने का लालच देकर एक ऐप डाउनलोड कराया। शुरुआत में कुछ रुपए उन्हें मिले जिस पर उनका लालच बढ़ता गया और कई बार में आठ अकाउंट में 7.46 लाख जमा कर दिए।बाद में रकम मिली ही नहीं।

साइबर पुलिस को दी जानकारी
जिसके बाद जब नेहा को ठगी का एहसास हुआ तो नेहा ने साइबर थाने पुलिस को इसकी जानकारी दी।नेहा ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उनसे कहा कि उनके लोग दूसरी कंपनियों में बैठे हैं और इनसाइड टिप देते हैं। जिससे निवेश करने वालों को बहुत फायदा होता है। शुरुआती दौर में छोटी रकम निवेश पर मोटा मुनाफा देख उन्हें झांसे में ले लिया गया और उनके साथ 7.46 लाख रु की ठगी कर ली। साइबर थाना प्रभारी सुनील वर्मा ने बताया कि पीड़िता की तरह पर रिपोर्ट दर्ज की गई है खाते चीज करने की कार्रवाई की जा रही है

Also Read

रेलवे ने किए विशेष इंतजाम,दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ के दौरान यात्रियों को मिलेगी कन्फर्म सीट

29 Sep 2024 01:58 PM

कानपुर नगर कानपुर नगर: रेलवे ने किए विशेष इंतजाम,दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ के दौरान यात्रियों को मिलेगी कन्फर्म सीट

दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान यात्रियों की आवाजाही को देखते हुए उत्तर मध्य रेलवे द्वारा इस वर्ष 01 अक्टूबर से 30 नवंबर के मध्य 524 फेरे जोन से प्रारंभ होने वाली विशेष गाड़ियों का संचालन किया जाएगा।जिससे यात्रियों को त्यौहार में सफर करने के दौरान परेशान न होना पड़े। और पढ़ें