Kanpur News : नवनियुक्त 29 लेखपालों को मिले नियुक्ति पत्र, 17 बेटियों ने झंडा गाड़ा...

नवनियुक्त 29 लेखपालों को मिले नियुक्ति पत्र, 17 बेटियों ने झंडा गाड़ा...
UPT | लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

Jul 10, 2024 18:50

उत्तर प्रदेश में लेखपाल चयन परीक्षा 2022 में 7720 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। नियुक्त लेखपालों को प्रोत्साहित करने के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ द्वारा चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र...

Jul 10, 2024 18:50

Kanpur News : उत्तर प्रदेश में लेखपाल चयन परीक्षा 2022 में 7720 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। नियुक्त लेखपालों को प्रोत्साहित करने के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ द्वारा चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नियुक्ति पत्र वितरित किए।

कार्यक्रम में शामिल हुए सांसद, विधायक
कानपुर के सरसैया घाट स्थित नवीन सभागार में बुधवार को महापौर प्रमिला पांडे, सांसद रमेश अवस्थी, विधायक नीलिमा कटिहार, विधायक महेश त्रिवेदी, विधायक सरोज कुरील और कानपुर के जिलाधिकारी आरके सिंह ने 29 लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिए। यह कार्यक्रम आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जरिए आयोजित हुआ। नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में 17 महिला लेखपालों ने नियुक्ति पत्र प्राप्त कर महिला सशक्तिकरण का उदाहरण प्रस्तुत किया। वहीं 5 नवनियुक्त लेखपालों को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा नियुक्ति पत्र प्राप्त हुए।

कुछ हद तक दूर होगी लेखपालों की कमी
डीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पांच लेखपालों को नियुक्ति पत्र लेने के लिए लखनऊ भेजा गया है। जबकि 6 लेखपाल पहले से किसी सरकारी सेवा में थे। इस वजह से नियुक्ति पत्र लेने नहीं आ सके। 18 लेखपालों को नियुक्ति पत्र सौंप गए हैं। लेखपालों की नियुक्ति के बाद राजस्व में वृद्धि होगी और कहीं ना कहीं लेखपालों की कमी कुछ हद तक दूर हो जाएगी।

Also Read

उपचुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, 30 मंत्रियों की लगाई गई ड्यूटी

17 Jul 2024 07:27 PM

कानपुर नगर UP Assembly By-Election : उपचुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, 30 मंत्रियों की लगाई गई ड्यूटी

बीजेपी पूरी ताकत के साथ उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। बीजेपी ने यूपी की सभी 10 में से 10 सीटों को जीतने का दावा किया है। इसके लिए सीएम योगी सभी 10 सीटों पर कैबिनेट और राज्यमंत्रियों की फौज उतार दी है।  और पढ़ें