Kanpur News : पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए कानपुर सेंट्रल पर भी किए गए इंतजाम, जानें पूरा हाल...

पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए कानपुर सेंट्रल पर भी किए गए इंतजाम, जानें पूरा हाल...
UPT | पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए कानपुर सेंट्रल पर भी किए गए इंतजाम।

Aug 22, 2024 12:02

कानपुर में 23 अगस्त से 69 केंद्रों पर शुरू होने वाली यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के मद्देनजर कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर भी विशेष इंतजाम किए हैं। परीक्षा के लिए नामित नोडल अधिकारियों ने आरपीएफ, जीआरपी, रेलवेकर्मियों...

Aug 22, 2024 12:02

Kanpur News : कानपुर में 23 अगस्त से 69 केंद्रों पर शुरू होने वाली यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के मद्देनजर कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर भी विशेष इंतजाम किए हैं। परीक्षा के लिए नामित नोडल अधिकारियों ने आरपीएफ, जीआरपी, रेलवेकर्मियों की प्लेटफार्म, आउटर और फुटओवर ब्रिज पर ड्यूटी लगाई है। स्टेशन आने जाने वाले रास्तों की ट्रैफिक पुलिस को व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। कर्मियों की ड्यूटी 8-8 घंटे शिफ्टवार में लगेगी। आरपीएफ व जीआरपी को एक ड्यूटी अफसर का नाम देना होगा।

इस दिन होंगे एग्जाम
पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25 और 30, 31 अगस्त को है। इसे सकुशल संपन्न कराने के लिए रेलवे से एसीएम संतोष कुमार त्रिपाठी व प्रशासनिक नोडल अधिकारी एडीएम सिटी डॉ. राजेश कुमार को नामित किया गया है। एसीएम ने बताया कि रेलवेकर्मियों, आरपीएफ व जीआरपी से एक-एक ड्यूटी अफसर के नेतृत्व में ड्यूटी कर्मचारियों की टीम बनाई गई है। जिनकी ड्यूटी 8-8 घंटे के लिए लगेगी। एक शिफ्ट की ड्यूटी खत्म होने से 5 मिनट पहले दूसरी शिफ्ट को पहुंचना होगा।

ये होगी व्यवस्था
एसीएम ने बताया कि स्टालों पर खान पान की पर्याप्त व्यवस्था और साफ सफाई के आदेश दिए हैं। जिसके लिए लगातार चेकिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि डीसीपी ट्रैफिक आरती सिंह को पत्र लिखा है कि स्टेशन आने व जाने वाले रास्तों पर अतिक्रमण हटवाया जाए, जिससे अभ्यर्थियों के आवागमन में कोई परेशानी ना हो। स्टेशन पहुंचने के लिए अभ्यर्थियों के लिए साधन की व्यवस्था की जाए। मार्ग में वाहन निर्धारित स्थान पर ही खड़े हों। एसीएम ने बताया कि रेलवे परिसर में रिडेवलपमेंट काम के कारण होल्डिंग एरिया के लिए जगह नहीं है। प्रशासन को पत्र लिखकर जगह उपलब्ध कराने को कहा गया है। रेल बाजार, रामलीला मैदान की जगह चिन्हित की गई है। प्रशासन अनुमति मिलने पर उसी स्थान पर टेंट लगाकर होल्डिंग एरिया बनाएगा, जहां अभ्यर्थियों के रुकने की व्यवस्था कराई जाएगी।

क्या कहते हैं एसीएम
इस मामले में एसीएम संतोष कुमार त्रिपाठी ने बताया कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में स्पेशल रैक है। अगर जरूरत पड़ती है तो लखनऊ प्रयागराज फर्रुखाबाद गाजियाबाद रोड पर ट्रेनों का विस्तारीकरण किया जाएगा। जिससे अभ्यर्थियों को दिक्कत ना हो।

Also Read

इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर पूर्व विधायक: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें